Create

इंग्लैंड, भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जबरदस्त ट्राई सीरीज का आयोजन हो सकता था, पूर्व दिग्गज का सुझाव

England v India - 2nd Royal London Series One Day International
England v India - 2nd Royal London Series One Day International

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने एक अनोखा सुझाव दिया है। उन्होंने कहा कि भारत और इंग्लैंड के बीच द्विपक्षीय सीरीज की बजाय साउथ अफ्रीका को मिलाकर एक बेहतरीन ट्राई सीरीज का आयोजन हो सकता था।

दरअसल साउथ अफ्रीका की टीम इस वक्त इंग्लैंड में ही है। उन्हें 19 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है। जबकि भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच 17 जुलाई को खेला जाएगा और इसके दो ही दिन के अंदर इंग्लैंड को साउथ अफ्रीका के खिलाफ नई सीरीज की शुरूआत करनी है।

भारत, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच हो सकती थी त्रिकोणीय सीरीज - वसीम जाफर

वसीम जाफर ने इस शेड्यूल को देखते हुए एक बेहतरीन सुझाव दिया। उन्होंने तीनों टीमों के बीच ट्राई सीरीज के आयोजन की बात कही। वसीम जाफर ने ट्वीट करके कहा,

साउथ अफ्रीका की टीम इस वक्त इंग्लैंड में है। उनकी वनडे सीरीज 19 जुलाई से शुरू होगी। इंग्लैंड vs इंडिया के बीच सीरीज का समापन 17 जुलाई को होगा। मेरे हिसाब से तीनों देशों के बीच एक बेहतरीन ट्राई सीरीज का आयोजन हो सकता था। फैंस के लिए भी ये काफी शानदार होता।
SA are in England. Their ODI series starts on 19th July. England v India ODI series finishes on 17th July. I think this could have been a really good Tri Series. Would have been great for the fans as well. Tri series > Bilaterals. #ENGvIND

आपको बता दें कि पहले ट्राई सीरीज का आयोजन काफी ज्यादा होता था। भारत, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच सीबी सीरीज काफी मशहूर थी और उसमें तीनों टीमों के बीच जमकर मुकाबला होता था। इसके अलावा और भी कई टीमों के बीच त्रिकोणीय सीरीज का आयोजन होता था। हालांकि अब टॉप टीमों के बीच त्रिकोणीय सीरीज नहीं खेली जाती है। टीमें ज्यादातर द्विपक्षीय सीरीज ही खेलती हैं।

गौरतलब है कि भारतीय टीम इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर है। टीम इंडिया पहले वनडे में इंग्लैंड को हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी है। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबले हो रहे हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment