Create
Notifications
Advertisement

पाकिस्तानी खिलाड़ी राशिद लतीफ बोले- विराट कोहली के साथ गेंदबाजों को नहीं करनी चाहिए बहस

  • भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली मुश्किल समय में भी शतक मारने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं
  • राशिद लतीफ ने कोहली के करियर के उदाहरणों को याद करते हुए कहा कि गेंदबाजों को उनके साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहिए
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 09 Apr 2020, 20:17 IST

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली मुश्किल समय में भी शतक मारने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज मैदान पर अपने आक्रामक व्यवहार के लिए जाना जाता है, जो कभी भी चुनौतियों के सामने झुकता नहीं है। वहीं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने एक वीडियो में विराट कोहली के करियर के दो उदाहरणों को याद करते हुए बताया कि मैच के दौरान गेंदबाजों को भारतीय कप्तान के साथ खिलवाड़ क्यों नहीं करना चाहिए।

दरअसल, एक यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए राशिद लतीफ ने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया में भारत की टेस्ट सीरीज़ को याद किया। इसी टेस्ट सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। राशिद लतीफ ने कहा,'साल 2014 में हुई सीरीज में जब धोनी ने दो टेस्ट के बाद संन्यास ले लिया। तब उसके बाद एक टेस्ट मैच हुआ था, जिसमें विराट कोहली ने प्रत्येक पारी में दो शतक बनाए थे। उस मैच में मिचेल जॉनसन और कोहली के बीच बहस भी हुई थी और दोनों को गालियां देते हुए भी देखा गया था। उस क्लिप को देखें, और आप देखेंगे कि कोहली की प्रतिक्रिया रक्षात्मक नहीं थी।'

ये भी पढ़े- 5 खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल के बीच सीजन में ही अपनी टीम की कप्तानी छोड़ दी 

बता दें, यह घटना भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई एमसीजी टेस्ट में हुई थी। जिसमें पहली पारी में शतक लगाया था और चौथे मैच की पहली पारी में उन्होंने शतक लगाया था और उन्होंने चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में नाबाद 76 रन बनाए थे।

राशिद लतीफ ने आगे कहा,'कुछ खिलाड़ी हैं जिनके साथ आप आप उलझ नहीं सकते हैं। हमारे पास जावेद भाई, विव रिचर्ड्स, सुनील गावस्कर थे, आज विराट कोहली ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं।'

इतना ही नहीं राशिद लतीफ ने बीते साल भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए टी20 सीरीज को भी याद किया। इस सीरीज के दौरान कोहली ने दाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज केसरिक विलियम्स के "नोटबुक सेलिब्रेशन" की नकल करते हुए गेंदबाज को छक्का लगाया था। 


Published 09 Apr 2020, 20:17 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit