ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में पाकिस्तान की हार के बाद आई बड़ी प्रतिक्रिया, दिग्गज ने कप्तान शान मसूद से की बल्ले से उदाहरण पेश करने की मांग 

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 1st Test: Day 2

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आई पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और उसे पहले टेस्ट (AUS vs PAK) में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की हार के बाद पूर्व पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) ने नए टेस्ट कप्तान शान मसूद (Shan Masood) से शेष दो टेस्ट मैचों में बल्ले के साथ जबरदस्त प्रदर्शन दिखाने की बात कही है, ताकि वह खुद को कप्तान के रूप में स्थापित कर सके।

पर्थ में खेले गए टेस्ट मुकाबले में पाकिस्तानी गेंदबाज अच्छा करने में कामयाब रहे लेकिन बल्लेबाजों ने निराश किया। मैच के चौथे दिन पाकिस्तान टीम अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 89 के स्कोर पर ढेर हो गई और उसे 360 रनों की करारी हार झेलनी पड़ी। प्राइम मिनिस्टर XI के खिलाफ टूर मैच में नाबाद दोहरा शतक बनाने वाले कप्तान शान मसूद पहले टेस्ट में फ्लॉप रहे और उनके बल्ले से दोनों पारियों को मिलाकर सिर्फ 32 रन आये।

अपने यूट्यूब चैनल पर रमीज राजा ने कहा कि शान मसूद के लिए आगामी समय आसान नहीं होगा और उन्हें निश्चित तौर पर बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करना होगा। उन्होंने कहा,

शान मसूद को एक कप्तान के रूप में, एक लीडर के रूप में कड़ी मेहनत की जरूरत है क्योंकि यह उनके लिए एक कठिन सीरीज होने जा रही है। जब तक वह अपने बल्ले से खुद को साबित नहीं करते, तब तक वह ड्रेसिंग रूम या विपक्षी टीम में खुद को स्थापित नहीं कर पाएंगे।

पाकिस्तान को सरफ़राज़ को लेकर जल्द ही फैसला लेना होगा - रमीज राजा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज सरफ़राज़ अहमद पर भरोसा दिखाया था और मोहम्मद रिज़वान को मौका नहीं दिया था। हालाँकि, सरफ़राज़ पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में सिर्फ 4 रन ही बना पाए। वहीं, रमीज राजा का मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर रिज़वान ज्यादा बेहतर विकल्प हो सकते हैं। उन्होंने कहा,

हमें सरफ़राज़ की भूमिका पर फिर से आकलन करने की जरूरत है। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया में शीर्ष तेज गेंदबाजी का सामना करना उनके लिए बल्ले से चुनौतीपूर्ण होगा। पाकिस्तान को जल्द से जल्द आकलन करने की जरूरत है कि सरफराज को खिलाना है या नहीं। हमें उनकी विकेटकीपर के रूप में नहीं बल्कि बल्लेबाज के रूप में भी जरूरत है, या हम रिजवान को खिलाएं क्योंकि वह तेज गेंदबाजी को अच्छी तरह से खेलते हैं।

पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपना अगला टेस्ट मुकाबला 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेलना है। अब देखना होगा कि उसकी प्लेइंग XI में कुछ बदलाव देखने को मिलते हैं या फिर उन्हीं खिलाड़ियों को बरकरार रखा जायेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now