Create

पूर्व क्रिकेटर का कोरोना वायरस की वजह से हुआ निधन, टीम में निभाते थे ऑलराउंडर की भूमिका

Enter caption
राजेंद्रसिंह जडेजा

सौराष्ट्र के पूर्व तेज गेंदबाज और बीसीसीआई के मैच रेफरी रहे राजेंद्रसिंह जडेजा का कोरोना वायरस की वजह से निधन हो गया है। जडेजा ने 66 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने इस बात की जानकारी दी।

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने एक बयान जारी कर राजेंद्रसिंह जडेजा के निधन पर शोक व्यक्त किया। अपने बयान में उन्होंने कहा,

राजेंद्रसिंह जडेजा के निधन से सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में सभी लोग काफी दुखी हैं। वो सौराष्ट्र के एक बेहतरीन क्रिकेटर थे। कोरोना वायरस से जंग लड़ते हुए आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें अगर ज्यादा मौका मिलता तो वे एक बेहतरीन कप्तान साबित हो सकते थे

राजेंद्रसिंह जडेजा ने सौराष्ट्र के लिए ऑलराउंड प्रदर्शन किया था

राजेंद्रसिंह जडेजा की अगर बात करें तो वो एक बेहतरीन तेज गेंदबाज थे और जबरदस्त ऑलराउंडर भी थे। उन्होंने 50 फर्स्ट क्लास मैच और 11 लिस्ट ए मुकाबले खेले थे और इस दौरान 134 और 14 विकेट चटकाए थे। प्रथम श्रेणी मैचों में उन्होंने 1536 रन बनाए थे और लिस्ट ए क्रिकेट में उन्होंने 104 रन बनाए थे। राजेंद्रसिंह 53 फर्स्ट क्लास, 18 लिस्ट ए और 34 टी20 मुकाबलों में बीसीसीआई के रेफरी भी रहे। उन्होंने सौराष्ट्र टीम में कोच, सेलेक्टर और टीम मैनेजर के रूप में भी अपनी सेवाएं दी थीं।

वर्तमान में सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के सेक्रेट्री निरंजन शाह ने राजेंद्रसिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अपने बयान में कहा,

राजेंद्रसिंह जडेजा एक जबरदस्त इंसान और बेहतरीन क्रिकेटर थे। क्रिकेट के प्रति उनके समर्पण और योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।

आपको बता दें कि भारत में इस वक्त कोरोना वायरस से बुरे हालात हैं और डेली लाखों की संख्या में मामले आ रहे हैं। कोरोना वायरस की वजह से ही आईपीएल को बीच में स्थगित करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: "अगर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं करते हैं तो फिर उन्हें वनडे और टी20 टीम में भी जगह नहीं मिलनी चाहिए"

Edited by निशांत द्रविड़
1 comment