Create
Notifications

वर्ल्ड कप 2019: 4 दिग्गज बल्लेबाज जो खराब अंपायरिंग का शिकार हुए 

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा
Neeraj P
ANALYST
Modified 14 Jul 2019
टॉप 5 / टॉप 10

वर्ल्ड कप 2019 का फाइनल न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा है। इस वर्ल्ड कप में अंपायरिंग एक बड़ी समस्या रही है और हमें कई मौकों पर अंपायरों द्वारा गलत निर्णय देखने को मिले हैं। फाइनल मुकाबले में 34वें ओवर की पहली गेंद पर रॉस टेलर को मार्क वुड की गेंद पर पगबाधा आउट दिया गया।

अंपायर मरे इरास्मस ने टेलर को पगबाधा आउट दिया, लेकिन रिप्ले में साफ देखा जा सकता था कि गेंद विकेट को मिस कर रही थी और न्यूजीलैंड के पास रिव्यू नहीं होने के कारण टेलर को वापस पवेलियन लौटना पड़ा था।

इस टूर्नामेंट की शुरुआत से ही कई बार खिलाड़ी गलत अंपायरिंग का शिकार हुए हैं। एक नजर डालते हैं वर्ल्ड कप 2019 की ऐसी ही 4 घटनाओं पर जब बल्लेबाज को गलत अंपायरिंग का शिकार होना पड़ा।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप 2019: टूर्नामेंट में दिल तोड़ देने वाले 3 पल

#1 रोहित शर्मा VS वेस्टइंडीज- माइकल गॉफ

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले से पहले रोहित शर्मा दो शतक और एक अर्धशतक लगा चुके थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले में भी उन्होंने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन 18 रनों के निजी स्कोर पर उन्हें कैचआउट दिया गया।

केमार रोच द्वारा फेंकी गई छठे ओवर की आखिरी गेंद गिरने के बाद रोहित के बल्ले और पैड के बीच से निकली जिसे विकेटकीपर शाई होप ने पकड़ा और अपील के बाद फील्ड अंपायर ने ने रोहित को नॉटआउट करार दिया।

वेस्टइंडीज ने तुरंत रिव्यू लिया और रिप्ले में देखा जा सकता था कि गेंद बल्ले और पैड के बीच से गई थी, लेकिन गेंद पैड पर लगी थी या बल्ले पर यह साफ नहीं हो पा रहा था। ऑनफील्ड अंपायर ने रोहित को नॉटआउट दिया था, लेकिन इसके बाद भी बिना किसी पुख्ता सबूत के थर्ड अंपायर माइकल गॉफ ने रोहित को आउट करार दिया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 4 NEXT
Published 14 Jul 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now