Create

अफगानिस्तान टीम के बांग्लादेश दौरे का पूरा कार्यक्रम

अफगानिस्तान की टीम सफेद गेंद सीरीज खेलेगी
अफगानिस्तान की टीम सफेद गेंद सीरीज खेलेगी

अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम सीमित ओवर क्रिकेट में बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत 23 फरवरी को करेगी। चट्टोग्राम और ढाका में होने वाले मुकाबलों में सबसे पहले एकदिवसीय सीरीज खेली जानी है। उसके बाद टी20 प्रारूप में भी कुछ मुकाबले खेले जाएंगे।

एकदिवसीय सीरीज में सबसे पहले 23 फरवरी को शुरुआती मैच खेला जाना है। इसके बाद अन्य मुकाबले होंगे। वनडे सीरीज का समापन 28 फरवरी को होने के बाद मार्च में टी20 सीरीज के दो मुकाबले खेले जाएंगे। मेहमान अफगानिस्तान की टीम इसे लेकर खासी उत्साहित नज़र आ रही है। सभी मैचों का सीधा प्रसारण FanCode एप्लीकेशन पर किया जाएगा। देखना होगा कि अफगानिस्तान की टीम इस दौरे पर कैसा प्रदर्शन दिखाती है।

अफगानिस्तान के बांग्लादेश दौरे का पूरा कार्यक्रम

23 फरवरी, पहला वनडे मुकाबला (चट्टोग्राम)

25 फरवरी, दूसरा वनडे मुकाबला (चट्टोग्राम)

28 फरवरी, तीसरा वनडे मुकाबला (चट्टोग्राम)

3 मार्च, पहला टी20 मुकाबला (ढाका)

5 मार्च, दूसरा टी20 मुकाबला (ढाका)

अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्ला शाहिदी ने मंगलवार को कहा कि वे मेजबान बांग्लादेश पर चट्टोग्राम में अपनी ऐतिहासिक टेस्ट जीत से प्रेरणा ले रहे हैं क्योंकि वे उन्हें उसी स्थान पर आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज में उनको पराजित करने की तैयारी कर रहे हैं। उस ऐतिहासिक जीत के दौरान शाहिदी भी टीम का हिस्सा थे। उन्होंने यह भी कहा कि टीम के खिलाड़ी बांग्लादेश की पिचों पर खेलने को लेकर उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि टी20 प्रारूप से अन्य किसी प्रारूप में ढलने में उनको कोई समस्या नहीं है।

अफगानिस्तान की टीम ने एक सप्ताह की ट्रेनिंग के उद्देश्य से बांग्लादेश जल्दी आने का निर्णय लिया लेकिन टीम के कई खिलाड़ियों को कोरोना वायरस ने घेर लिया। कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे जो पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने के बाद सीधा बांग्लादेश पहुंचे। अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच एक दिलचस्प सीरीज की उम्मीद की जा सकती है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment