पाकिस्तान का कोच बनते ही गैरी कर्स्टन ने कर दिया बड़ा ऐलान, IPL का जिक्र करते हुए बाबर आजम की टीम के लिए क्लियर किया अपना मकसद

South Africa Nets And Press Conference
South Africa Nets And Press Conference

Gary Kirsten : भारत को 2011 का वर्ल्ड कप खिताब जिताने वाले दिग्गज कोच गैरी कर्स्टन अब पाकिस्तान के कोच बन गए हैं। वहीं पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) का कोच बनते ही गुरु गैरी ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि तीन वर्ल्ड कप आने वाला है और उसमें से कम से कम एक में वो पाकिस्तान को चैंपियन बनाना चाहते हैं। इसके अलावा गैरी कर्स्टन ने ये भी कहा कि वो इस वक्त आईपीएल में बिजी हैं और इसी वजह से टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों के लिए उन्हें उतना समय नहीं मिल पाएगा।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज 56 वर्षीय गैरी कर्स्टन के पास कोचिंग का लंबा अनुभव है। वह भारतीय टीम के अलावा दक्षिण अफ्रीकी टीम के भी मुख्य कोच रह चुके हैं। गैरी वर्तमान में आईपीएल में गुजरात टाइटंस के मेंटोर हैं। अब आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले गैरी कर्स्टन को पाकिस्तान टीम की जिम्मेदारी मिली है। उनकी कोचिंग में मिली सफलता को देखते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें लिमिटेड ओवर फॉर्मेट का कोच बनाया है।

वहीं पाकिस्तान का कोच बनते ही गैरी कर्स्टन ने अपना विजन एकदम क्लियर कर दिया है। उन्होंने कहा,

अगर आप उन तीन आईसीसी प्रतियोगिताओं में से किसी एक को जीत सकते हैं तो यह एक शानदार उपलब्धि होगी। चाहे वह आगामी टी20 विश्व कप हो या अब से दो साल बाद का वर्ल्ड कप हो। मेरा काम यह सुनिश्चित करना है कि टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करे। यदि टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रही है तो फिर हमारे पास हमेशा ट्रॉफी जीतने का अच्छा मौका होगा। मैं आईपीएल में अभी एक जिम्मेदारी निभा रहा हूं। मुझे यहां पर अपने कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब से काम करना है, लेकिन पाकिस्तान टीम के लिए प्लानिंग पहले से तैयार है। अंतरिम मुख्य कोच के रूप में अजहर महमूद बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। हम इस समय बातचीत कर रहे हैं और मैं टीम को समझ रहा हूं। अगले तीन हफ्तों के दौरान हम और बेहतर प्लानिंग कर सकते हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में शाहीन अफरीदी को लिमिटेड ओवर फॉर्मेट की कप्तानी से हटाकर बाबज आजम को टीम का कप्तान बनाया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now