Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

आयरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

गैरी विल्सन
गैरी विल्सन
Nitesh
ANALYST
Modified 19 Mar 2021
न्यूज़

आयरलैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी गैरी विल्सन (Gary Wilson) ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने अपने 16 साल लंबे करियर का समापन करने का फैसला किया है और प्रोफेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है।

गैरी विल्सन अपने करियर में सरे और डर्बीशायर के लिए भी खेल चुके हैं। उन्होंने 2007 में अपना वनडे डेब्यू किया था और अपने करियर में कुल मिलाकर 105 मुकाबले खेले जिसमें उन्होंने 2072 रन बनाए। इसके अलावा विकेटकीपिंग में उन्होंने कुल 83 शिकार किए। 2010 में नीदरलैंड के खिलाफ उन्होंने 113 रनों की शानदार पारी खेली थी जो वनडे क्रिकेट में उनका उच्चतम स्कोर है।

गैरी विल्सन इसके अलावा आयरलैंड की टी20 टीम का भी प्रमुख हिस्सा थे। उन्होंने टीम के लिए 81 मुकाबलों में कुल 1268 रन बनाए। वहीं अपने करियर में दो टेस्ट मुकाबले भी उन्होंने खेले जिसमें 45 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: राशिद खान की जबरदस्त गेंदबाजी और मोहम्मद नबी के ताबड़तोड़ बैटिंग की बदौलत अफगानिस्तान ने हासिल की जीत

गैरी विल्सन ने अपने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान

अपने रिटायरमेंट को लेकर गैरी विल्सन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "मुझे 16 साल बाद अब क्रिकेट से दूर रहना पड़ेगा और निश्चित तौर पर मैं इसे मिस करुंगा। इसके अलावा टीम के खिलाड़ियों की भी कमी मैं महसूस करुंगा। बचपन में मैंने आयरलैंड की तरफ से खेलने का सपना देखा था जो सच हुआ। आयरलैंड के लिए 292 मैच खेलना मेरे लिए काफी गर्व की बात है।"

विल्सन ने आगे कहा "2018 में जब मुझे टी20 टीम का कप्तान बनाया गया तो शायद वो मेरे लिए सबसे ज्यादा गौरवान्वित करने वाला पल था। अगर अपनी उपलब्धियों की बात करुं तो मैंने कई सारे वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया लेकिन यूएई के खिलाफ वर्ल्ड कप मुकाबले में जब मैंने 69 गेंद पर 80 रनों की पारी खेली थी और दो कैच लेकर प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था तो वो शायद मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि है।"

ये भी पढ़ें: भारतीय महिला टीम को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी टी20 मुकाबले से बाहर

Published 19 Mar 2021, 20:46 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now