Create
Notifications

भारतीय महिला टीम को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी टी20 मुकाबले से बाहर

हरमनप्रीत कौर
हरमनप्रीत कौर
Nitesh

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के आगाज से पहले भारतीय महिला टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम की कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) पहले मुकाबले से बाहर हो गई हैं। हरमनप्रीत कौर इंजरी का शिकार हो गई हैं और इसी वजह से अब वो पहले मैच में नहीं खेल पाएंगी। उनकी जगह सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना भारतीय टीम की कप्तानी करेंगी।

हरमनप्रीत कौर को ये चोट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांचवे वनडे मुकाबले के दौरान लगी थी। जब वो 30 रन पर बल्लेबाजी कर रही थीं तो 31वें ओवर में हिप इंजरी का शिकार हो गईं थी। इसके बाद उन्हें रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा था। उनकी चोट इतनी गहरी थी कि वो इसके बाद पूरे मुकाबले में मैदान में नहीं आ सकीं।

स्मृति मंधाना ने एक प्रेस रिलीज में बताया "वो कल होने वाले मुकाबले से बाहर हो गई हैं और उनकी इंजरी को लेकर आगे का अपडेट टीम मैनेजमेंट और मेडिकल टीम देगी। मेरे बोलने से ज्यादा अच्छा होगा कि यही लोग उनकी इंजरी के बारे में बताएं"।

ये भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में अपनी जबरदस्त गेंदबाजी को लेकर दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया

हरमनप्रीत कौर के बाहर होने से टीम की बल्लेबाजी हुई कमजोर

आपको बता दें कि हरमनप्रीत कौर का बाहर होना इंडियन वुमेंस टीम के लिए काफी बड़ा झटका है। इसकी वजह ये है कि टीम वनडे सीरीज बुरी तरह हार चुकी है और इसी वजह से टी20 सीरीज जीतने का दबाव काफी था। हरमनप्रीत कौर के बाहर होने से बल्लेबाजी कमजोर हो गई है। मिडिल ऑर्डर में कप्तान हरमन जबरदस्त तरीके से बैटिंग करती थीं और टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाती थीं। उनकी अनुपस्थिति में अब बल्लेबाजी का काफी सारा दारोमदार स्मृति मंधाना के कंधों पर होगा। दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज के सभी मुकाबले लखनऊ में खेले जाएंगे।

ये भी पढ़ें: सूर्यकुमार यादव ने अपने विवादास्पद कैच आउट को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...