Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News : नवदीप सैनी के करियर को खत्म करना चाहते थे भारत के कुछ पूर्व खिलाड़ी- गौतम गंभीर

ANALYST
न्यूज़
17.54K   //    04 Aug 2019, 09:18 IST

गौतम गंभीर और नवदीप सैनी
गौतम गंभीर और नवदीप सैनी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए पहले टी20 मैच में भारत ने जीत हासिल कर ली। मेजबान वेस्टइंडीज ने पहले मैच में भारत के सामने 20 ओवर में 96 रन का लक्ष्य रखा था। जिसे भारतीय टीम ने 17.2 ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत की ओर से अपना पहला टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे नवदीप सैनी को शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

उन्होंने अपने स्पेल में 17 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे। वहीं नवदीप सैनी के इस शानदार प्रदर्शन के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर का गुस्सा भड़क गया। उन्होंने भारत के दो पूर्व क्रिकेटरों को अपने निशाने पर रखा, जिन्होंने नवदीप सैनी के करियर के खत्म होने की बात कही थी।

गंभीर ने ट्वीट कर कहा, ‘भारत के लिए शानदार डेब्यू करने वाले नवदीप सैनी को बधाई, उन्होंने अपनी पहली गेंद डालने से पहले ही दो अहम विकेट लिए- बिशन सिंह बेदी और चेतन चौहान। जिन्होंने इस खिलाड़ी के मैदान पर कदम रखने से पहले ही उसके क्रिकेट करियर के खत्म होने कीबात कही थी, उस खिलाड़ी को डेब्यू करते हुए देखकर उनके होश उड़ गए। शर्म आनी चाहिए!’

बताते चलें कि गंभीर ने लगभग छह साल पहले दिल्ली के लिए नेट सेशन के दौरान उनकी गेंदबाजी की गति को पहचाना और उन्हें एक जोड़ी जूते खरीद कर दिए और लगातार नेट पर प्रेक्टिस करने के लिए कहा। साथ ही गंभीर ने दिल्ली के चयनकर्ताओं से उनके लिए लगातार बात की।

यह भी पढ़ें : WI vs IND: भारत को पहले टी20 मुकाबले में मिली जीत के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं, ऋषभ पंत की हुई आलोचना 

यही नहीं नवदीप सैनी दिल्ली जिला क्रिकेट संघ से जुड़ी किसी भी क्रिकेट लीग में हिस्सा नहीं लिया था। जिसके चलते काफी विवाद हुआ था। इस मामले को लेकर गौतम गंभीर अधिकारियों से भी उलझ गए थे। जिसके बाद गंभीर के प्रयास के चलते नवदीप को दिल्ली की टीम में शामिल कर लिया गया। उस दौरान डीडीसीए के उपाध्यक्ष चेतन चौहान और अध्यक्ष बिशन सिंह बेदी थे।

सैनी ने 2017-18 के सत्र में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद मिले मौकों को लेकर कहा था, ‘मैं इस जीवन और अपनी सफलता के लिए गौतम गंभीर को श्रेय देता हूं। मैं कुछ भी नहीं था, गौतम भइया ने मेरे लिए सबकुछ किया।’ सैनी ने यह भी कहा था, ‘गौतम भइया, आशीष नेहरा भइया और मिथुन मिन्हास ने मुझसे कहा था कि चारों तरफ क्या हो रहा है, उसे लेकर मुझे चिंता नहीं करनी चाहिए। मुझे बस गेंदबाजी करनी है।’

बताते चलें कि नवदीप सैनी ने अपने डेब्यू मैच में ही पहले ओवर की चौथी और पांचवी गेंद पर निकोलस पूरन और शिमरोन हेटमायर का विकेट लिया और मैच के बीसवें ओवर में किरोन पोलार्ड को भी पवेलिनय भेजा। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...