Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: रोहित शर्मा के टेस्ट में ओपनिंग करने वाली बात पर गौतम गंभीर ने किया सौरव गांगुली का समर्थन 

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
3.08K   //    Timeless

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारतीय टीम के सीमित ओवरों के महारथी रोहित शर्मा को टेस्ट मैचों में खिलाने की मांग बहुत जोर-शोर से उठ रही है। कई पूर्व खिलाड़ी चाहते हैं कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में रोहित को शामिल किया जाए। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली के बाद अब गौतम गंभीर ने भी रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में शामिल कर ओपनिंग करवाने की सलाह दी है। गौतम गंभीर ने कहा कि मैं दो अक्टूबर से शुरू होने वाली सीरीज में रोहित को मयंक अग्रवाल के साथ सलामी बल्लेबाजी करते हुए देखना चाहता हूं। 

गौतम गंभीर ने कहा कि मैं सौरव गांगुली से पूरी तरह सहमत हूं। भारत ने पहले भी अपने सलामी बल्लेबाजों के साथ प्रयोग किए हैं। वीरेंदर सहवाग ने दीपदास गुप्ता के साथ मिलकर ओपनिंग की थी। मुझे लगता है कि दीपदास गुप्ता से रोहित शर्मा कई गुना बेहतर बल्लेबाज हैं। अगर उसे देश में छह मैच खेलने के मौके मिलेंगे तो वह जरूर विदेश में भी अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम होगा। अगर आप सीधे उसे विदेशी दौरों पर सलामी बल्लेबाजी के लिए कहेंगे तो उसे परेशानी होगी। 

यह भी पढ़ें: संजू सैमसन ने दो मैचों की 1.5 लाख रुपये फीस तिरुवनंतपुरम के ग्राउंड स्टाफ को दान की

गंभीर ने कहा कि रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में जल्द से जल्द मौका देकर कुछ मैचों में लगातार खिलाने की जरूरत है। यह सीमित ओवरों का धुरंधर खिलाड़ी जरूर टेस्ट क्रिकेट में भी टीम इंडिया के लिए एक्स-फैक्टर साबित होगा। मैं केएल राहुल की जगह रोहित को खिलाने पर जोर दूंगा और केएल को बैकअप खिलाड़ी के रूप में रखूंगा। किसी एक व्यक्ति के साथ आप कब तक बने रहेंगे। यह घरेलू क्रिकेट में रन बनाने वाले खिलाड़ियों के साथ गलत होगा। अगर रोहित को टीम में शामिल किया गया है तो उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलनी चाहिए। अगर ऐसा नहीं करना है तो फिर किसी और को उनकी जगह लेना चाहिए।

रोहित शर्मा ने अब तक 27 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने ये सारे मैच मध्यक्रम के छठे नंबर के बल्लेबाज के रूप में खेले हैं और 54.57 के औसत से रन बनाए हैं। वैसे हनुमा विहारी के वेस्टइंडीज के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन के बाद रोहित की टीम में जगह मुश्किल ही है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...