IPL 2024 Auction : गौतम गंभीर द्वारा करवाए जाने वाले टूर्नामेंट के खिलाड़ी को पंजाब किंग्स ने खरीदा, पूर्व क्रिकेटर ने दी बधाई

Neeraj
Photo Courtesy: thepatriot And DDCA
Photo Courtesy: thepatriot And DDCA

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए 19 दिसंबर को मिनी ऑक्शन का आयोजन दुबई में हुआ। यह पहली बार है जब भारत के बाहर मेगा लीग का ऑक्शन रखा गया। ऑक्शन में सभी 10 फ्रेंचाइजियों ने जमकर पैसे खर्च किये और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खाते में सबसे ज्यादा पैसे आये। ऑक्शन में कुछ युवा खिलाड़ी भी पहली बार किसी फ्रेंचाइजी का हिस्सा बने। उन्हीं में से एक प्रिंस चौधरी (Prince Chaudhary) भी रहे।

बता दें कि लेग स्पिनर प्रिंस को पंजाब किंग्स ने 20 लाख रूपये में खरीदा। प्रिंस के ऑक्शन में बिकने के बाद भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने उन्हें बधाई दी है। दाएं हाथ के क्रिकेटर प्रिंस ईस्ट दिल्ली प्रीमियर लीग में ओखला टाइगर्स के लिए खेलते हैं। इस टूर्नामेंट का आयोजन गंभीर खुद करवाते हैं और इसके दो सीजन खेले जा चुके हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट की शुरुआत युवा खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए मंच प्रदान करने के इरादे से की है। पंजाब द्वारा प्रिंस को खरीदे जाने के बाद गंभीर ने एक ट्वीट किया और लिखा,

मुझे तुम पर बहुत गर्व है प्रिंस। ईडीपीएल से आईपीएल तक।

गौरतलब है कि पंजाब किंग्स ने ऑक्शन में कुल आठ खिलाड़ियों को खरीदा, जिसमें छह देसी और दो विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। उन्होंने आरसीबी के पूर्व गेंदबाज हर्षल पटेल के लिए सबसे ज्यादा पैसे खर्च किये। पंजाब ने दाएं हाथ के गेंदबाज को 11 करोड़ 75 लाख रूपये में खरीदा। पंजाब ने कुल पांच खिलाड़ी 20-20 लाख रूपये में खरीदे। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज राइली रूसो के लिए फ्रेंचाइजी ने 8 करोड़ रूपये की धनराशि खर्च की।

दूसरी तरफ गौतम गंभीर की बात करें, तो आगामी सीजन में इस बार वो कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर की भूमिका में नजर आएंगे। पिछले महीने उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स को छोड़कर अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी के साथ फिर से नई भूमिका में जुड़ने का फैसला लिया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar