Hindi Cricket News:  गौतम गंभीर ने बताया कि रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में कैसे एक अच्छे बल्लेबाज बन सकते हैं

रोहित शर्मा और गौतम गंभीर 
रोहित शर्मा और गौतम गंभीर 

रोहित शर्मा पिछले कुछ महीनों से शानदार फॉर्म में हैं। विश्व कप के एक ही संस्करण में पांच शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बनने के बाद, रोहित ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज के दो मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया और वो इस प्रारूप में सबसे ज्यादा छक्के मारने वाले बल्लेबाज बन गए।

लेकिन यह सुनने में अजीब लगता है कि भारत के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में अभी भी भारतीय टीम के नियमित सदस्य नहीं हैं। रोहित ने 27 टेस्ट मैचों में 39.62 की औसत से 1585 रन बनाए हैं। इसमें तीन शतक भी शामिल हैं।

रोहित के सीमित ओवरों के प्रदर्शन के लिहाज से देखें तो उनका टेस्ट में प्रदर्शन उम्मीदों के अनुरूप नहीं है।भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने रोहित को अपनी इस समस्या से निपटने के लिए एक समाधान बताया है।

यह भी पढ़े: भारत को नवदीप सैनी जैसे 3-4 गेंदबाजों की और जरूरत-अमित मिश्रा

गंभीर ने टाइम्स ऑफ इंडिया के लिए अपने कॉलम में लिखा कि, मुझे विश्वास है अगर सचिन तेंदुलकर या राहुल द्रविड़ जैसे पूर्व क्रिकेटर रोहित शर्मा के साथ कुछ समय बिताते हैं तो रोहित पूर्ण टेस्ट बल्लेबाज बन सकते हैं।

उन्होंने कहा, "उन्हें इस बल्लेबाजी फॉर्म को टेस्ट क्रिकेट में ले जाने की जरूरत है। मैं कहता हूं कि अगर राहुल द्रविड़ या सचिन तेंदुलकर कुछ महीनों के लिए रोहित की बल्लेबाजी पर काम करते हैं, तो हमे रोहित के रूप में टेस्ट के लिए एक तैयार बल्लेबाज मिल सकता है।"

गंभीर के अनुसार रोहित को टेस्ट में नंबर 5 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए, हालांकि वर्तमान समय में नंबर 5 पर टेस्ट में भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी करते हैं। गंभीर ने लिखा, "अगर रोहित के लिए चीजें सही जाती हैं, तो पुजारा तीसरे नंबर पर, विराट चौथे नंबर पर और रोहित पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे, जिससे भारतीय बल्लेबाजी में और मजबूती आएगी।"

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now