Create
Notifications

गौतम गंभीर ने भारतीय टीम की हार का कारण बताया, बड़ी कमी की तरफ इशारा किया

Essex v Northamptonshire - LV County Championship
Essex v Northamptonshire - LV County Championship
SENIOR ANALYST

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारत को मिली लगातार दो हार के बाद पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया है कि भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पास किस चीज की सबसे बड़ी कमी है। गंभीर के मुताबिक भारत की ये टीम काफी जबरदस्त है लेकिन टीम मेंटली उतनी टफ नहीं है जिससे नॉकआउट मुकाबलों में वो दबाव को झेल सकें।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने कहा कि टीम इंडिया के पास कई बेहतरीन टैलेंटेड खिलाड़ी हैं लेकिन बड़े मैचों में जीत हासिल करने के लिए आपका माइंडसेट भी उस तरह का होना चाहिए। जब तक आप मजबूत मानसिकता के साथ मैदान में नहीं उतरेंगे तब तक आपको सफलता नहीं मिलेगी। गंभीर ने कहा,

आपके पास काफी स्किल है और द्विपक्षीय सीरीज में आप जबरदस्त प्रदर्शन करते हैं लेकिन जब इस तरह के टूर्नामेंट्स की बात आती है तो फिर दबाव में आ जाते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ ये मैच क्वार्टरफाइनल की तरह था। दिक्कत ये है कि टीम के अंदर मेंटल टफनेस की कमी है। जैसे ही आपको पता चलता है कि ये मैच आपको हर हाल में जीतना है और आप गलती नहीं कर सकते हैं तो फिर आप घबरा जाते हैं। वहीं द्विपक्षीय सीरीज में आपके ऊपर दबाव नहीं होता है क्योंकि आप वहां पर गलतियां करके वापसी कर सकते हैं। लेकिन इस तरह के मुकाबलों के लिए मुझे नहीं लगता है कि भारत के पास वो मेंटल स्ट्रेंथ है।

भारत को अहम मुकाबले में न्यूजीलैंड से मिली हार

आपको बता दें कि भारत को दुबई में न्यूजीलैंड के हाथों आठ विकेटों से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। पहले खेलते हुए टीम निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 110 रन ही बना पाई और जवाब में कीवी टीम ने इस लक्ष्य को आसानी से 15वें ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस हार के बाद भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी लगभग खत्म हो गई हैं।


Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now