Create
Notifications

"कप्तानी जाने के बाद विराट कोहली सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में और भी खतरनाक हो सकते हैं", पूर्व खिलाड़ी का बड़ा बयान 

विराट कोहली के लिए गौतम गंभीर का बड़ा बयान
विराट कोहली के लिए गौतम गंभीर का बड़ा बयान
Prashant Kumar

भारत के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि टीम इंडिया की कप्तानी से मुक्त होने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) सफेद गेंद की क्रिकेट में और भी खतरनाक बल्लेबाज बन सकते हैं।

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद स्वेच्छा से कप्तानी छोड़ दी थी लेकिन तब उन्होंने टेस्ट और वनडे प्रारूप में कप्तानी जारी रखने की बात कही थी। हालांकि बीसीसीआई और चयनकर्ताओं ने सफ़ेद गेंद के दोनों प्रारूपों में एक ही कप्तान रखना चाहते थे और इसी वजह से कोहली को वनडे की भी कप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को नया कप्तान बनाया गया है।

स्टार स्पोर्ट्स के शो फॉलो द ब्लूज़ पर बातचीत के दौरान, गौतम गंभीर से व्हाइट-बॉल क्रिकेट में विराट कोहली की भूमिका के बारे में पूछा गया। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा,

रेड-बॉल क्रिकेट में जो रोहित की भूमिका है, उसी तरह की भूमिका अब कोहली की होगी। उनके पास कप्तानी नहीं है। इससे विराट कोहली को खुलकर खेलने का मौका मिल सकता है। कप्तानी का दबाव उनके कंधों पर न होने के कारण वह सफेद गेंद वाले क्रिकेट में और अधिक खतरनाक हो सकते हैं।

दिग्गज ओपनर का अभी भी मानना है कि कोहली सभी प्रारूपों में जबरदस्त बल्लेबाज बने रहेंगे। गंभीर ने कहा,

मुझे यकीन है कि वह भारत को गौरवान्वित करने वाला है, वह सफेद गेंद वाले क्रिकेट में या लाल गेंद वाले क्रिकेट में रन बनाता रहेगा। उसी समय, दो अलग-अलग लोग होंगे जो शायद अपने विचार देंगे, टीम को अपना दृष्टिकोण देंगे।

मुझे यकीन है कि भारत विराट कोहली का सर्वश्रेष्ठ देखेगा - गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने कहा कि कोहली भले ही अब कप्तान ना हों लेकिन वह जिस इंटेंसिटी के साथ खेलता है उसमें कोई कमी नहीं आएगी। उन्होंने आगे कहा,

मुझे यकीन है कि भारत विराट कोहली का सर्वश्रेष्ठ देखेगा, चाहे वह लाल गेंद वाला क्रिकेट हो या सफेद गेंद वाला क्रिकेट। साथ ही उन्होंने इतने लंबे समय में जिस तरह का जुनून दिखाया है या जोश, विराट कोहली में आपको वही देखने को मिलेगा, चाहे वह कप्तान हों या नहीं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...