'अभी जवाब देना मुश्किल...'- टीम इंडिया का हेड कोच बनने को लेकर गौतम गंभीर का बड़ा बयान आया सामने

Neeraj
गौतम गंभीर ने टीम इंडिया का कोच बनने के सवाल पर तोड़ी चुप्पी (Photo: ICC/X Snapshot)
गौतम गंभीर ने टीम इंडिया का कोच बनने के सवाल पर तोड़ी चुप्पी (Photo: ICC/X Snapshot)

Gautam Gambhir on Team India Head Coach Position: टीम इंडिया का अगला हेड कोच कौन बनेगा, इस सवाल का जवाब हर भारतीय क्रिकेट फैन बेसब्री से जानना चाहता है। टीम इंडिया का अगला हेड कोच बनने की रेस में गौतम गंभीर सबसे आगे चल रहे हैं। इस बीच गंभीर का एक बड़ा बयान भी सामने आया है, जिसमें उन्होंने टीम इंडिया के हेड कोच के पद से जुड़े अलग-अलग पहलुओं पर बात की। शुक्रवार को गंभीर इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स के एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे।। इवेंट के दौरान हेड कोच बनने को लेकर पूछे गए सवाल पर गंभीर ने कहा कि वो इतने आगे का नहीं सोचते हैं।

गौरतलब हो कि गौतम गंभीर बीसीसीआई की क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी को इंटरव्यू भी दे चुके हैं, जिसमें उनसे कई प्रमुख मुद्दों को लेकर सवाल पूछे गए थे। गंभीर को टीम का अगला हेड कोच बनने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। कुछ रिपोर्ट्स में यह खुलासा भी हुआ है कि गंभीर की नियुक्ति की घोषणा जल्द हो सकती है।

मैं इतना आगे नहीं देखता हूं- गौतम गंभीर

इवेंट के दौरान जब गंभीर से अगला हेड कोच बनने की संभावनाओं के बारे में पूछा गया तो वह चुप रहे और बस इतना ही कहा, 'मैं इतना आगे नहीं देखता हूं। आप मुझसे सभी मुश्किल सवाल पूछ रहे हैं।'

गंभीर ने राइज टू लीडरशिप सेमिनार में कहा, 'इसका जवाब देना अभी मुश्किल है। मैं बस इतना कह सकता हूं कि मैं यहां रहकर खुश हूं, अभी-अभी एक शानदार यात्रा पूरी की है (और) आइए इसका आनंद लें। मैं अभी बहुत खुश हूं।'

इवेंट के दौरान गंभीर ने लीडरशिप और टीम के लिए जरुरी चीजों के बारे में भी खुलकर बात की और अपनी राय रखी। गंभीर की ही मार्गदर्शन में आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 10 सालों के लम्बे इंतज़ार के बाद टाइटल जीता था। केकेआर ने इससे पहले अपने दोनों टाइटल गौतम गंभीर की ही कप्तानी में जीते थे।

गंभीर को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोचिंग का कोई अनुभव नहीं है लेकिन इसके बावजूद फैंस को पूरी उम्मीद है कि उनकी कोचिंग में टीम काफी उपलब्धियां हासिल करेगी। गंभीर भी इस भूमिका को निभाने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now