Create
Notifications

'मैं गौतम गंभीर को अपना क्रिकेटिंग आदर्श मानता हूँ'

निरंजन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के 20 वर्षीय सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल ( Devdutt Padikkal) ने खुलासा किया है कि भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर उनके क्रिकेट के आदर्श हैं और वह अभी भी उनके बल्लेबाजी वीडियो देखते हैं। पडीक्कल हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे लेकिन अब उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है और वह स्वस्थ हैं। उन्होंने कहा कि वह उन सभी क्रिकेटरों से प्रेरणा लेने की कोशिश करते हैं जिन्होंने भारत के लिए खेला है क्योंकि उनकी अलग-अलग कहानियां हैं।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि मेरे लिए, ऐसा कोई एक व्यक्ति नहीं है जिसने मुझे प्रेरित किया हो। हर व्यक्ति की एक अलग कहानी होती है और हर कोई वास्तव में अपने करियर में कुछ हासिल करने के लिए गुजरता है। मैं हर उस क्रिकेटर से प्रेरणा लेता हूं जो भारत के लिए खेल चुका है क्योंकि वहां पहुंचना आसान नहीं है।

देवदत्त पडीक्कल का पूरा बयान

आरसीबी के खब्बू बल्लेबाज ने कहा कि वहां पहुंचने में बहुत समय लगता है। उन्होंने उस स्तर तक पहुंचने के लिए बहुत कुछ किया है और देश के लिए योगदान दिया है। लेकिन मेरा रोल मॉडल गंभीर है। मैं उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देख रहा हूं। मैं अभी भी उनके वीडियो देखता हूं। मैं अब भी उनकी बल्लेबाजी से प्यार करता हूं। गंभीर मेरे क्रिकेटिंग रोल मॉडल हैं।

इसके अलावा कर्नाटक के बल्लेबाज ने भारत के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ से बात की, जिन्होंने भी अपने घरेलू क्रिकेट करियर में इसी टीम के लिए खेला। केरल में जन्मे ने देवदत्त ने कहा कि एक 'विनम्र' द्रविड़ के पास हर चीज का हल है और वह उन्हें 'ध्यान से' सुनते हैं।

गौरतलब है कि पिछले साल आईपीएल से ही देवदत्त पडीक्कल का नाम चर्चा में रहा है। वह आईपीएल में बेहतर खेले रहे। इसके बाद घरेलू क्रिकेट में विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने लगातार चार शतकीय पारियां खेली।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...