अपने पालतू कुत्ते की मौत के बाद भावुक हुए गौतम गंभीर, कही बड़ी बात 

गौतम गंभीर ने अपने पेट डॉग की मौत पर शोक जताया (Pic Courtesy - गौतम गंभीर X)
गौतम गंभीर ने अपने पालतू कुत्ते की मौत पर शोक जताया (Pic Courtesy - गौतम गंभीर X)

भारतीय टीम (India Cricket Team) के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपने चहेते पेट डॉग की मौत पर शोक व्‍यक्‍त किया है। गौतम गंभीर ने अपने आधिकारिक एक्‍स हैंडल पर पेट के साथ एक फोटो पोस्‍ट की और एक भावुक नोट लिखा। गंभीर अपने पेट डॉग के काफी करीब थे।

गंभीर ने लिखा, 'घर लौटना कभी भी पहले जैसा नहीं रहेगा। मेरे अजीज को विदाई।'

गौतम गंभीर एक डॉग लवर रहे हैं। उन्‍होंने अपने घर में बच्‍चों और डॉग्‍स के साथ खेलने की कई तस्‍वीरें शेयर की हैं। नवंबर 2023 में गंभीर ने अपनी बेटी और तीन डॉग्‍स की फोटो पोस्‍ट की थी।

पता हो कि गौतम गंभीर ने अपने बल्‍ले से भारतीय क्रिकेट में शानदार यागदान दिया है। उन्‍होंने भारत को 2007 टी20 वर्ल्‍ड कप और 2011 वर्ल्‍ड कप खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। गौतम गंभीर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद कई भूमिकाएं निभाई।

42 साल के गंभीर इन दिनों कमेंट्री कर रहे हैं। इसके अलावा वो आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स में बतौर मेंटर वापस लौटे हैं। इसके अलावा वो राजनीति में भी सक्रिय हैं साथ ही लीजेंड्स लीग क्रिकेट में भी शिरकत करते हैं।

वैसे, गौतम गंभीर का केकेआर में लौटना फैंस को बहुत रास आ रहा है क्‍योंकि उन्‍होंने अपनी कप्‍तानी में दो बार केकेआर को चैंपियन बनाया। गंभीर की कप्‍तानी में केकेआर ने 2012 और 2014 में आईपीएल खिताब जीते हैं।

गौतम गंभीर का इंटरनेशनल क्रिकेट में रिकॉर्ड शानदार है। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने भारत का 58 टेस्‍ट, 147 वनडे और 37 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया। इस दौरान गंभीर ने टेस्‍ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल में क्रमश: 4154, 5238 और 932 रन बनाए हैं।

देखना दिलचस्‍प होगा कि गौतम गंभीर आगामी आईपीएल में अपनी केकेआर को तीसरी बार चैंपियन बनाने में कामयाब हो पाएंगे या नहीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar