एम एस धोनी का आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड हमेशा कायम रहेगा - गौतम गंभीर

एम एस धोनी और गौतम गंभीर
एम एस धोनी और गौतम गंभीर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी गौतम गंभीर ने बताया है कि एम एस धोनी का कौन सा एक रिकॉर्ड है जो कभी नहीं टूटेगा। गौतम गंभीर ने कहा कि एम एस धोनी का ये रिकॉर्ड कभी नहीं टूटने वाला है। गौतम गंभीर ने कहा कि एक कप्तान के तौर पर आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड शायद ही आने वाले समय में कोई कप्तान तोड़ पाए।

स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में गौतम गंभीर ने कहा " एम एस धोनी का एक रिकॉर्ड जो हमेशा कायम रहने वाला है वो है कप्तान के तौर पर आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जीतना। मुझे नहीं लगता कि कोई और कप्तान भविष्य में ऐसा कर पाएगा। टी20 वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी और वनडे वर्ल्ड कप जीतना आसान नहीं रहेगा। मेरे हिसाब से ये रिकॉर्ड हमेशा बना रहेगा और मैं शर्त लगा सकता हूं कि ये कीर्तिमान हमेशा कायम रहेगा।"

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी और सुरेश रैना का चेन्नई सुपर किंग्स के ट्रेनिंग कैंप से खास वीडियो आया सामने

गौतम गंभीर ने आगे कहा "मेरे हिसाब से शतकों का रिकॉर्ड टूट सकता है। कोई आएगा और शायद रोहित शर्मा से ज्यादा दोहरे शतक बना देगा लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई और भारतीय कप्तान आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जीतने का कारनामा कर पाएगा। इसलिए मेरे हिसाब से एम एस धोनी का ये रिकॉर्ड हमेशा कायम रहने वाला है।'

एम एस धोनी तीनों आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाले दुनिया के इकलौते कप्तान हैं

आपको बता दें कि एम एस धोनी आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जीतने वाले दुनिया के इकलौते कप्तान हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप, चैंपियंस ट्रॉफी और वनडे वर्ल्ड कप तीनों ट्रॉफी जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। गौतम गंभीर का ये बयान एक मायने में देखा जाए तो सही भी है क्योंकि अब आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन नहीं होगा। ऐसे में किसी कप्तान के लिए अब आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जीतना काफी मुश्किल होगा।

एम एस धोनी ने 15 अगस्त को अपने संन्यास का ऐलान किया। 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से उन्होंने कोई मुकाबला नहीं खेला था। उसके बाद लगातार उनके संन्यास के कयास लगाए जा रहे थे। 15 अगस्त को अधिकारिक तौर पर धोनी ने अपने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी।

ये भी पढ़ें: 'आप हमेशा मेरे कप्तान रहोगे' विराट कोहली ने एक वीडियो के जरिए एम एस धोनी को दिया ट्रिब्यूट

Quick Links

App download animated image Get the free App now