Create

Virat Kohli से ओपन कराने के सवाल पर गौतम गंभीर गुस्से से हुए आग-बबूला, कहा लोग भूल गए हैं कि केएल राहुल ने क्या किया है

India v Afghanistan - DP World Asia Cup
विराट कोहली ने हाल ही में शतक लगाया है
reaction-emoji
·
सावन गुप्ता

विराट कोहली (Virat Kohli) ने जबसे एशिया कप (Asia Cup) में शतक लगाया है तबसे उनसे ओपन कराए जाने की चर्चा काफी हो रही है। हालांकि पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) इस राय से इत्तेफाक नहीं रखते हैं। उन्होंने कहा कि एक शतक के बाद सब लोग विराट कोहली से ओपन कराने की बात कहने लगे लेकिन किसी ने ये नहीं सोचा कि केएल राहुल ने अब तक जो टीम के लिए किया है उसका क्या ?

विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में जबरदस्त धुआंधार पारी खेली और लगभग 3 साल के बाद अपना 71वां अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाया। कोहली ने सिर्फ 61 गेंद पर 12 चौके और 6 छक्के की मदद से 122 रनों की नाबाद धुआंधार पारी खेली। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में उन्हें ओपन करने का मौका मिला और उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया। इसके बाद कई सारे फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि विराट कोहली ओपन करते हुए काफी ज्यादा प्रभावशाली रहते हैं और इसी वजह से उन्हें ओपन ही करना चाहिए और टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें ये जिम्मेदारी दी जानी चाहिए।

केएल राहुल को ओपनिंग से हटाना सही नहीं है - गौतम गंभीर

हालांकि गौतम गंभीर की राय एकदम अलग है और उनके मुताबिक रोहित शर्मा और केएल राहुल की ओपनिंग जोड़ी से छेड़छाड़ नहीं करना चाहिए। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

भारत में होता क्या है, जैसे ही कोई अच्छा करना शुरू करता है, जैसे विराट कोहली ने शतक लगाया तो फिर हम ये भूल गए कि रोहित शर्मा और केएल राहुल ने इतने समय तक इस टीम के लिए क्या किया है। जब आप विराट कोहली को ओपन कराने की बात करते हैं तो फिर ये भी सोचिए कि केएल राहुल का क्या होगा। इससे उनके अंदर कितनी असुरक्षा की भावना पैदा होगी ये आप सोच भी नहीं सकते हैं। अगर केएल राहुल पहले मैच में कम रन बनाते हैं तो फिर ये चर्चा और भी तेज हो जाएगी कि विराट कोहली को ही ओपन करना चाहिए। आप नहीं चाहते हैं कि आपके टॉप प्लेयर्स के अंदर असुरक्षा की भावना हो, खासकर केएल राहुल के साथ जिनके पास शायद रोहित शर्मा और विराट कोहली से ज्यादा क्षमता है।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon3 comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...