गौतम गंभीर ने बताया वो दसुन शनाका को IPL ऑक्शन में कितने पैसे में खरीदेंगे ?

दसुन शनाका काफी जबरदस्त फॉर्म में हैं
दसुन शनाका काफी जबरदस्त फॉर्म में हैं

भारत दौरे पर श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के कप्तान दसुन शनाका (Dasun Shanaka) काफी सुर्खियां बटोर रहे हैं। जिस तरह से उन्होंने दो मैचों में परफॉर्म किया उसके बाद से ये सवाल उठ रहे हैं कि आखिरकार इतने बेहतरीन बल्लेबाज को आईपीएल ऑक्शन (IPL Auction) के दौरान किसी टीम ने क्यों नहीं खरीदा। वहीं आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा है कि अगर आईपीएल का ऑक्शन अब होता तो फिर दसुन शनाका के लिए काफी महंगी बोली लगती।

दसुन शनाका ने भारत के खिलाफ पुणे में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले के दौरान सिर्फ 22 गेंद में 56 रन बना दिए। वहीं पहले मुकाबले में भी उन्होंने धुआंधार पारी खेली थी। हालांकि शनाका को आईपीएल ऑक्शन के दौरान किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था और वो अनसोल्ड रहे थे।

दसुन शनाका आईपीएल ऑक्शन के दौरान काफी महंगे बिकते - गौतम गंभीर

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर से पूछा गया कि अगर ऑक्शन आज हुआ होता तो वो दशुन शनाका के लिए कितने पैसे खर्च करते। इस पर उन्होंने कहा,

दसुन शनाका इतने महंगे बिकते कि उन्हें खरीदने के लिए मेरे पास पैसे ही नहीं होते। जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की वो काबिलेतारीफ है। अगर ये सीरीज आईपीएल ऑक्शन के तुरंत पहले हुई होती तो फिर कुछ फ्रेंचाइजी के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वो शनाका को खरीद पातीं क्योंकि वो काफी महंगे बिकते।

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से श्रीलंकाई कप्तान ने जबरदस्त खेल दिखाया है और सभी को उम्मीद थी कि आईपीएल 2023 के लिए होने मिनी ऑक्शन में कोई न कोई टीम उन्हें खरीद लेगी, लेकिन वह अनसोल्ड रहे। शनाका का बेस प्राइस महज 50 लाख रुपये था लेकिन किसी ने भी उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई। अब वो अपने ताबड़तोड़ प्रदर्शन से सबको गलत साबित कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now