केएल राहुल के ऊपर परफॉर्म करने का प्रेशर काफी ज्यादा है, गौतम गंभीर का बयान

Nitesh
South Africa v India - 1st ODI
South Africa v India - 1st ODI

आईपीएल (IPL) की नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने टीम के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि केएल राहुल को भले ही काफी बड़ी रकम मिली हो लेकिन उनके ऊपर पैसे से ज्यादा परफॉर्म करने का दबाव रहेगा।

केएल राहुल को आईपीएल के आगामी सीजन के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। इसके लिए उन्हें 17 करोड़ की भारी - भरकम राशि दी गई है। इसकी वजह से उनके ऊपर बेहतर परफॉर्मेंस का भी दबाव होगा। हालांकि गौतम गंभीर का मानना है कि पैसे का दबाव केएल राहुल के ऊपर ज्यादा नहीं होगा।

केएल राहुल को फ्री माइंड छोड़ देना चाहिए - गौतम गंभीर

उन्होंने कहा कि सपोर्ट स्टाफ को चाहिए कि वो केएल राहुल के ऊपर ज्यादा दबाव ना बनाएं और उन्हें फ्री माइंड छोड़ दें। एनडीटीवी की खबर के मुताबिक गौतम गंभीर ने कहा "ये सपोर्ट स्टाफ का काम है कि वो केएल राहुल के ऊपर दबाव ना आने दें। उनके ऊपर सबसे बड़ा बोझ प्राइस टैग का नहीं बल्कि परफॉर्म करने का होगा। हम ऐसे प्लेयर्स चाहते हैं जो ईमानदार हों और फ्रेंचाइजी के लिए खेलना चाहते हों और आईपीएल के दौरान भारतीय टीम की तरफ से खेलने के बारे में ना सोचे। अगर आप आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो फिर इंडियन टीम में अपने आप ही आपका चयन हो जाएगा। इसीलिए हम चाहते हैं कि सभी खिलाड़ी लखनऊ के लिए सबसे पहले बेहतर प्रदर्शन करें।"

आपको बता दें कि केएल राहुल ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद से की थी, बाद में वह 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल हो गए और 2018 की नीलामी में पंजाब फ्रेंचाइजी ने उन्हें 11 करोड़ में खरीदा। कुल मिलाकर उन्होंने पंजाब के लिए सिर्फ 55 पारियों में 56.62 की औसत से 2548 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Nitesh