Create

ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल से विकेटकीपिंग कराने के सवाल पर गौतम गंभीर का बड़ा बयान

ऋषभ पंत और केएल राहुल दोनों ही कीपिंग करते हैं
ऋषभ पंत और केएल राहुल दोनों ही कीपिंग करते हैं
reaction-emoji
Nitesh

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की बजाय केएल राहुल से विकेटकीपिंग कराने के सवाल पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गौतम गंभीर ने कहा है कि ऐसा बिल्कुल भी संभव नहीं है।

ऋषभ पंत का हालिया फॉर्म अच्छा नहीं रहा है। ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही उन्होंने कोई बड़ी पारी नहीं खेली है और इस दौरान वो कई लापरवाही भरे शॉट्स खेलकर भी आउट होते रहे हैं। यही वजह है कि अब टेस्ट टीम में उनकी जगह पर सवाल उठने लगे हैं और कई फैंस का मानना है कि पंत को बाहर करके केएल राहुल से विकेटकीपिंग कराई जाए।

ऐसे ही एक फैन ने गौतम गंभीर से सवाल पूछा कि क्या केएल राहुल से विकेटकीपिंग कराई जा सकती है तो इसके जवाब में गौतम गंभीर ने कहा "मैं यही कहूंगा कि केएल राहुल सिर्फ ओपनर के तौर पर ही सही रहेंगे। क्योंकि अगर कोई विकेटकीपर 150 ओवरों तक विकेटकीपिंग करता है और उसके बाद उसे नई गेंद भी खेलना पड़े तो उसकी क्या हालत होगी। ये लगभग असंभव है। वनडे और टी20 में तो ऐसा चल सकता है लेकिन टेस्ट मैचों में आपको स्पेशलिस्ट विकेटकीपर की जरूरत पड़ेगी।"

केएल राहुल या तो कीपिंग ही कर सकते हैं या ओपनिंग कर सकते हैं - गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने आगे कहा कि केएल राहुल को एक ओपनर के तौर पर ही डेवलप होने का मौका देना चाहिए। उन्होंने कहा "आपका विकेटकीपर टेस्ट मैचों में ओपनिंग नहीं कर सकता है। या तो फिर वो कीपिंग ही करेगा या फिर ओपन ही करेगा। इसलिए केएल राहुल को मैं कीपर बनाने का सुझाव बिल्कुल भी नहीं दूंगा, क्योंकि आप चाहते हैं कि वो नई गेंद के खिलाफ ज्यादा से ज्यादा रन बनाएं और अभी तो उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में लय में आना शुरू किया है।"


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...