Create
Notifications
Advertisement

गौतम गंभीर ने विराट कोहली की जगह सचिन तेंदुलकर को वनडे का बेस्ट बल्लेबाज बताया

  • गौतम गंभीर ने सचिन तेंदुलकर को परिस्थिति के हिसाब से बेहतर बताया
  • गौतम गंभीर ने नए नियमों के कारण विराट कोहली के ऊपर सचिन को तरजीह दी
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 22 May 2020, 10:37 IST

गौतम गंभीर ने विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर की तुलना पर दिया बयान
गौतम गंभीर ने विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर की तुलना पर दिया बयान

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को विराट कोहली की तुलना में बेस्ट वनडे बल्लेबाज बताया है। गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' में अपने विचार रखे। गौरतलब है कि भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान और विश्व के बेहतरीन बल्लेबाजों विराट कोहली की तुलना अक्सर सचिन तेंदुलकर से होती है।

गंभीर ने सचिन तेंदुलकर के बारे में कहा -


सचिन तेंदुलकर, एक सफ़ेद गेंद और 30 गज के अंदर चार फील्डर, 30 गज के बाहर पांच फील्डर नहीं, ऐसी परिस्थिति के हिसाब से मैं सचिन तेंदुलकर को बेहतर वनडे बल्लेबाज मानता हूँ। 

गौतम गंभीर ने नए नियमों के हिसाब से बताया कि मौजूदा समय में बल्लेबाजी करना आसान है, क्योंकि दो नई गेंद और 30 गज के अंदर पांच फील्डरों के होने से बल्लेबाजों को रन बनाने में मदद मिलती है। 

यह भी पढ़ें - युवराज सिंह के प्रमुख बयान से गौतम गंभीर ने जताई असहमति, बड़ी प्रतिक्रिया दी

गौतम गंभीर-विराट कोहली
गौतम गंभीर-विराट कोहली

गौतम गंभीर ने विराट कोहली की भी तारीफ की

गौतम गंभीर ने हालाँकि विराट कोहली की भी तारीफ की और उनको लेकर भी अपने विचार रखे। गंभीर ने कहा -


विराट कोहली ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है, लेकिन नए नियमों से बल्लेबाजों को काफी फायदा भी हुआ है। नए दौरे में दो नई गेंद, वनडे में 30 गज के अंदर 5 फील्डर, फिंगर स्पिनर के लिए कोई मदद नहीं और बिना रिवर्स स्विंग के बल्लेबाजी काफी आसान हो गई है।

गंभीर ने यह भी कहा कि पहले 230-240 का स्कोर मैच जीतने लायक रहता है, लेकिन हाल के दिनों में 300 से ऊपर का स्कोर भी आसानी से चेस हो जाता है।

Advertisement

देखिये किस तरह अलग नियमों में सचिन तेंदुलकर खेले थे। उस समय 230-240 का स्कोर मैच जीतने के लिए काफी रहता था। इसी वजह से अगर वनडे के बेस्ट बल्लेबाज की बात आये, तो मैं सचिन तेंदुलकर के साथ जाऊंगा क्योंकि वह काफी लंबे समय तक खेले और लगातार अच्छा प्रदर्शन किया।

गौतम गंभीर भारत के दो विश्व विजेता टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। 2007 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 75 रनों की शानदार पारी खेली थी, वहीं 2011 वनडे वर्ल्ड कप में फाइनल में भी उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 97 रनों का अहम योगदान दिया था और टीम की खिताबी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।


Published 22 May 2020, 10:37 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit