Create
Notifications

गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का किया चयन

India v Pakistan - ICC Cricket World Cup 2019
India v Pakistan - ICC Cricket World Cup 2019
SENIOR ANALYST

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को मैच खेला जाएगा और गौतम गंभीर ने बताया कि किन-किन खिलाड़ियों को इस मुकाबले में उतरना चाहिए।

गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ हाईवोल्टेज मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में पांच बल्लेबाज, दो ऑलराउंडर, एक स्पिनर और तीन तेज गेंदबाजों का चयन किया है। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है।

ओपनिंग के लिए गंभीर ने रोहित शर्मा और के एल राहुल को चुना, जबकि तीसरे नंबर पर उन्होंने कप्तान विराट कोहली को रखा। वहीं उन्होंने सूर्यकुमार यादव का चयन भी प्लेइंग इलेवन में किया है। ऋषभ पंत को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किया है।

गौतम गंभीर ने इसके अलावा ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा का चयन किया है। वहीं वरुण चक्रवर्ती को स्पिन गेंदबाज के तौर पर शामिल किया है। जबकि भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के रूप में तीन प्रमुख गेंदबाज चुने हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए गौतम गंभीर की टीम

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने टी20 वर्ल्ड कप के इस अहम मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का चयन किया। उन्होंने कहा,

के एल राहुल और रोहित शर्मा पारी की शुरूआत करेंगे। विराट कोहली तीसरे नंबर पर बैटिंग करेंगे। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव चौथे, ऋषभ पंत पांचवें, हार्दिक पांड्या छठे, रविंद्र जडेजा सातवें, भुवनेश्वर कुमार आठवें, वरुण चक्रवर्ती 9वें, मोहम्मद शमी 10वें और जसप्रीत बुमराह 11वें खिलाड़ी होंगे।

गौतम गंभीर ने कहा कि अगर शार्दुल ठाकुर मेन टीम का हिस्सा होते तो 8वें नंबर पर वो उन्हीं का चयन करते और तब भुवनेश्वर कुमार को वो नहीं सेलेक्ट करते।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफायर मुकाबले 17 अक्टूबर से शुरू हो जाएंगे। इसके छह दिन बाद ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबले के साथ मुख्य इवेंट का आगाज हो जाएगा। भारतीय टीम का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को होगा।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now