Create

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को हराएगी तभी टी20 वर्ल्ड कप जीत सकती है, पूर्व भारतीय दिग्गज का बयान

India v Pakistan - DP World Asia Cup
India v Pakistan - DP World Asia Cup
निरंजन

ऑस्ट्रेलिया की टीम (Australia Team) इस समय भारत दौरे पर आई हुई है और टीम इंडिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी। अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में ही टी20 वर्ल्ड कप होना है। ऐसे में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एक बड़ा बयान दिया है। गंभीर का कहना है कि भारतीय टीम अगर ऑस्ट्रेलिया को नहीं हरा पाती है तो वर्ल्ड कप नहीं जीत सकती।

साल 2007 और 2011 के वर्ल्ड कप को याद करते हुए गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स की एक प्रेस वार्ता में कहा कि इन वर्ल्ड के मैचों को देखा जाए। हमने उनको सेमीफाइनल और क्वार्टर फाइनल में हराया था। ऑस्ट्रेलिया सबसे प्रतिस्पर्धी टीमों में से एक है। अगर आप किसी प्रतियोगिता को जीतना चाहते हैं तो ऑस्ट्रेलिया को हराना होगा।

आरोन फिंच की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर तीन टी20 मैचों की सीरीज में खेलेगी। टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच मोहाली में खेलना है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाद भारतीय टीम को घरेलू मैदानों पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी मुकाबले खेलने हैं। दोनों टीमों के खिलाफ सीरीज टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से काफी अहम है। ऐसे में कहा जा सकता है कि टीम इंडिया का प्रयास इन टीमों को हराना होगा। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की टीम में काफी गहराई है।

भारतीय टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।

ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम

आरोन फिंच (कप्तान), शॉन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, एडम ज़म्पा।


Edited by निरंजन

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...