Create

गौतम गंभीर ने WTC फाइनल में जीतने वाली टीम को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल मैच से पहले अलग-अलग बयान आ रहे हैं। इस बीच पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने भी अपना बयान दिया है। गौतम गंभीर ने कहा कि जीतने वाली टीम के बारे में अनुमान लगाना मुश्किल है। हालांकि उन्होंने न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी होने की बात कही।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गौतम गंभीर का कहना है कि एकतरफा फाइनल में पसंदीदा की भविष्यवाणी करना मुश्किल है। लेकिन मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड को थोड़ा फायदा होगा क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड में दो टेस्ट मैच खेले हैं और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने इसे जीता है।

एक बातचीत में गंभीर ने यह भी कहा कि आप कई इंट्रा-स्क्वाड मैच खेल सकते हैं, लेकिन मैच अभ्यास का कोई विकल्प नहीं है। नतीजतन न्यूजीलैंड डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए बेहतर तरीके से तैयार होगा। गंभीर ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की भी प्रशंसा की। गंभीर ने कहा कि मैं हमेशा कहता हूँ कि गेंदबाज टेस्ट मैच जीतते हैं क्योंकि एक टीम को सभी 20 विकेट लेने होते हैं। पूर्व खिलाड़ी का मानना है कि भारत के गेंदबाजी आक्रमण में किसी भी विपक्ष को चुनौती देने का कौशल और शक्ति है।

उल्लेखनीय है कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल मैच शुक्रवार को खेला जाएगा और इसके लिए अब काउंटडाउन भी शुरू हो गया है। भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया गया है। भारत की टीम में हनुमा विहारी को जगह नहीं मिली है। टीम इंडिया में रविन्द्र जडेजा और आर अश्विन के रूप में दो विश्व स्तरीय स्पिनरों को शामिल किया गया है। कीवी टीम की एकादश घोषित नहीं हुई है।

WTC फाइनल Mभारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पन्त, रविन्द्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment