Hindi Cricket News: गौतम गंभीर ने ऋषभ पन्त को चेताया और प्रदर्शन में निरन्तरता लाने की सलाह दी

ऋषभ पन्त
ऋषभ पन्त

ऋषभ पन्त को भारतीय टीम में इस समय भरपूर मौके मिल रहे हैं लेकिन वे इसे भुनाने में कामयाब नहीं रहे हैं। इसको लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने कहा है कि पन्त को सावधानी और जिम्मेदारी से खेलने की जरूरत है वरना टीम में उनकी जगह लेने के लिए संजू सैमसन कड़ी चुनौती पेश कर रहे हैं। इसके अलावा गंभीर ने सैमसन को व्यक्तिगत तौर पर अपना पसंदीदा खिलाड़ी भी बताया।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के लिए एक कॉलम लिखते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि ऋषभ पन्त को प्रदर्शन में निरन्तरता लानी होगी। उनके पास प्रतिभा है लेकिन यह भी देखना पड़ेगा कि उनसे पीछे विकेटकीपर की भूमिका के लिए कौन आ रहा है। इसके बाद गंभीर ने कहा कि संजू सैमसन ऋषभ पन्त को लगातार कड़ी चुनौती दे रहे हैं और मेरे फेवरेट खिलाड़ी भी हैं।

यह भी पढ़ें: शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज पाकिस्तानी टीम से लगभग बाहर

यह पहली बार नहीं हुआ है जब किसी ने ऋषभ पन्त को इस तरह चेताया हो। इससे पहले भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी पन्त को अपने शॉट चयन करने और टीम की जरूरत के हिसाब से खेलने की नसीहत दे चुके हैं। शास्त्री ने कहा था कि शैली में बदलाव करने का मैं नहीं कहूंगा लेकिन सही शॉट का चयन करते हुए अच्छा प्रदर्शन करना जरुरी है। विराट कोहली ने भी कहा था कि हम उनसे टीम की जरूरत के समय अच्छे खेल की उम्मीद करते हैं।

गौरतलब है कि ऋषभ पन्त खराब शॉट खेलकर कई बार आउट होते रहे हैं। पहली गेंद पर वे हवा में गेंद खेलकर कैच थमा बैठते हैं। टीम की जरूरत के समय भी वे आड़ा-टेढ़ा शॉट खेलते हैं और क्रीज पर रुकने में असमर्थ नजर आते हैं। यही वजह रही कि उन्हें गंभीर ने भी अहम सलाह दी है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now