COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज़: गौतम गंभीर ने फिर किया पलटवार, कहा अफरीदी मानसिक रूप से 16 साल के ही हैं

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
942   //    Timeless

Enter caption

गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच कानपुर के वनडे में शुरू हुई जंग अब भी खत्म नहीं हुई है। दोनों के दिलों में एक-दूसरे को लेकर कड़वाहड़ कूट-कूटकर भरी गई है। यही वजह है कि दोनों पूर्व खिलाड़ियों के बीच जुबानी जंग खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। अफरीदी के दूसरी बार पलटवार करने के बाद गौतम गंभीर भी चुप नहीं बैठे। उन्होंने फिर अफरीदी को लताड़ लगा दी। उन्होंने कहा कि अफरीदी अब भी मानसिक रूप से 16 साल के ही हैं।

इन दोनों खिलाड़ियों के बीच जुबानी जंग तब शुरू हुई, जब अफरीदी ने अपनी आत्मकथा में गंभीर पर आरोप लगाए कि न उनके पास कोई व्यक्तित्व है और न ही कोई रिकॉर्ड। इसके बाद गंभीर ने उन्हें मेडिकल वीजा देकर भारत में मनोचिकित्सक से इलाज करवाने की बात कही थी। इसके जवाब में अफरीदी ने कहा था कि वो उनका पाकिस्तान में मनोचिकित्सक से इलाज करवा देंगे। साथ ही अफरीदी ने गौतम गंभीर को डॉन ब्रैडमैन और जेम्स बॉन्ड के बीच एक क्रॉस के रूप में भी संदर्भित किया था।

गंभीर ने कहा कि मुझे इस बात का पूरा अंदाजा है कि शाहिद अफरीदी अपनी किताब को अच्छी तरीके से बेच लेंगे। कुछ लोग मानसिक रूप से नहीं बढ़ पाते हैं। वह 36-37 साल (वर्तमान में करीब 44 साल) के हो सकते हैं लेकिन वह मानसिक रूप से 16 साल के ही हैं। अफरीदी द्वारा कोई कीर्तिमान न होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मेरे रेकॉर्ड सबके सामने हैं। मैं आईसीसी का साल का सबसे बढ़िया टेस्ट खिलाड़ी बना, 2011 की विश्व विजेता टीम इंडिया का सदस्य रहा, टेस्ट सीरीज जिताई। इसके बाद अब लोग तय करेंगे कि मैंने अपने देश के लिए क्या किया है। कुछ लोग वास्तव में मानसिक रूप से बीमार हैं और उन्हें मनोचिकित्सक से इलाज की आवश्यकता है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...