COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: गौतम गंभीर के संन्यास पर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

न्यूज़
6.38K   //    05 Dec 2018, 11:22 IST

Enter caption

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर ने अंतर्राष्ट्रीय से संन्यास का ऐलान कर दिया है। गंभीर ने मंगलवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए संन्यास की घोषणा की। गंभीर ने भारत के लिए 58 टेस्ट, 147 एकदिवसीय और 37 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले। गंभीर ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 10,000 से ज्यादा रन बनाए हैं।


गंभीर के संन्यास लेने के बाद कई पूर्व क्रिकेटरों ने अब तक के उनके करियर के लिए उन्हें बधाई दी है और आगे के लिए शुभकामनाएं दी हैं:

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर कहा ' शानदार क्रिकेट करियर के लिए बधाई। तुम्हारे पास एक खास प्रतिभा थी और 2011 के विश्व कप फाइनल जीत में आपका गंभीर रोल था। नेपियर में तुम्हारे साथ बल्लेबाजी करना मेरे लिए बेहद खास था। अपने परिवार और दोस्तों के साथ जीवन की दूसरी पारी का लुत्फ उठाइए।'


पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कहा ' आपका क्रिकेट करियर काफी यादगार रहा। कुछ यादगार लम्हे जिसे देश ने आपके साथ जिया। जिस तरह से आपने क्रिकेट खेला उससे आप अपने पर गर्व कर सकते हैं।


पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने भी गंभीर को उनके शानदार क्रिकेट करियर के लिए बधाई दी और कहा कि जिस तरह से आपने क्रिकेट खेला उससे आप काफी गौरवान्वित होंगे।आपके साथ बिताए गए हर लम्हे का मैंने पूरा लुत्फ उठाया। मुझे पूरी उम्मीद है कि संन्यास के बाद भी आप अपने तरीके से देश की सेवा करते रहेंगे।


Advertisement

पूर्व तेज गेंदबाज आर पी सिंह ने कहा कि ये फैसला लेना काफी मुश्किल होता है लेकिन केवल आपको ही पता होता है कि कब ये निर्णय लेना है। आपके भविष्य के लिए मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं। देश के लिए एक साथ खेलते हुए आपके साथ काफी यादें जुड़ी हुई हैं।


गौरतलब है भारत ने 2007 में टी20 विश्वकप और 2011 विश्वकप में जीत हासिल की थी और दोनों में ही गंभीर का काफी महत्वपूर्ण योगदान रहा। गंभीर ने 2007 टी20 विश्वकप के फाइनल में 75 और 2011 विश्वकप के फाइनल में 97 रनोें की महत्वपूर्ण पारियां खेली थी। गंभीर ने 58 टेस्ट में 4154 रन, 147 वनडे में 5238 और 37 टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 932 रन बनाए हैं।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Advertisement
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...