'सेलेक्टर का पैर ना छूने की वजह से टीम में नहीं हुआ था चयन,'...गौतम गंभीर ने किया धमाकेदार खुलासा

England v New Zealand - ICC Men
England v New Zealand - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

Gautam Gambhir Big Revelation : टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि करियर के शुरुआती दिनों में सेलेक्टर का पैर नहीं छूने की वजह से उनका चयन टीम में नहीं किया गया था। गंभीर के मुताबिक इसके बाद से उन्होंने ठान लिया था कि वो कभी किसी का पैर नहीं छुएंगे और ना ही किसी से ऐसा करने के लिए कहेंगे।

गौतम गंभीर की अगर बात करें तो वो अपने बेबाक बयान के लिए जाने जाते हैं। वो किसी भी मुद्दे पर खुलकर बोलते हैं। वो एकदम खरी और सीधी बात कहते हैं। उन्हें इस बात से फर्क नहीं पड़ता है कि सामने वाले को बुरा लगेगा या अच्छा लगेगा। गौतम गंभीर के दिल में जो होता है, उसे वो बोल देते हैं।

पैर ना छूने की वजह से टीम में नहीं मिली थी जगह - गौतम गंभीर

रविचंद्रन अश्विन के साथ उनके यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने एक बड़ा खुलासा किया। उन्होंने कहा,

जब मैं बड़ा हो रहा था, शायद जब मैं 12 या 13 साल का था तो मैंने अंडर-14 टूर्नामेंट में पहली बार ट्राई किया लेकिन मेरा सेलेक्शन नहीं हुआ। इसकी वजह ये थी कि मैंने सेलेक्टर के पैर को नहीं छुआ था। इसके बाद से मैंने फैसला कर लिया था कि मैं किसी के पैर नहीं छुउंगा और किसी को अपना पैर छूने भी नहीं दूंगा। जब मैं अपने करियर में फेल हुआ तो लोग यही कहते थे कि तुम अच्छे-खासे संपन्न परिवार से हो, तुम्हें क्रिकेट खेलने की जरुरत नहीं है। तुम्हारे पास कई सारे ऑप्शन हैं और तुम अपने डैड का बिजनेस संभाल सकते हो। मेरे बारे में लोगों की ये सबसे बड़ी धारणा बनी हुई थी। लोगों को ये नहीं एहसास था कि मुझे इससे ज्यादा की जरुरत थी। मैं इस धारणा को गलत साबित करना चाहता था। इसलिए जब मैं ऐसा कर पाया तो फिर किसी और चीज से परेशान नहीं हुआ।

आपको बता दें कि गौतम गंभीर इस वक्त आईपीएल में केकेआर की कोचिंग कर रहे हैं। उनके भारतीय टीम का कोच बनने की भी खबरें हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now