Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

गौतम गंभीर ने मुंबई इंडियंस के आईपीएल में सफल होने का कारण बताया

मुंबई इंडियंस
मुंबई इंडियंस
EXPERT COLUMNIST
Modified 18 May 2020, 16:36 IST
न्यूज़
Advertisement

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स को दो बार अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाने वाले गौतम गंभीर ने मुंबई इंडियंस को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी है। गंभीर ने बताया कि मुंबई इंडियंस की सफलता का सबसे बड़ा राज़ यह है कि उन्होंने मुश्किल फैसले लेने में हिचकिचाहट नहीं दिखाई। गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है।

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो के दौरान कहा -

मुंबई इंडियंस की टीम मैनेजमेंट भावुकता में कोई फैसला नहीं करती। वह काफी प्रैक्टिकल फैसले लेते हैं और स्पोर्ट्स में अगर आप मुश्किल फैसले लेते हैं तो फिर भावुकता की वहां कोई जगह नहीं बचती है। 

यह भी पढ़ें - "मैं अभी भी भारतीय टीम और आईपीएल में वापसी करना चाहता हूं"

गौतम गंभीर
गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने मुंबई इंडियंस के कार्यशैली की तारीफ की

गौतम गंभीर ने आगे कहा," अगर आप देखेंगे तो उन्होंने रिकी पोंटिंग को हटाकर रोहित शर्मा को कप्तानी दी थी। इसके अलावा युवा खिलाड़ियों को भी जबरदस्त तरीके से बढ़ावा दिया गया और उसका काफी फायदा देखने को मिला। जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या को अचानक ही टीम में लाया गया और देखिये वह कहाँ से कहाँ पहुंच गए। आज वह भारत के प्रमुख क्रिकेटरों में शामिल हैं। मेरे हिसाब से मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल इतिहास की सबसे मजबूत टीम है।"

मुंबई इंडियंस
मुंबई इंडियंस

गौरतलब है कि रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद आईपीएल में मुंबई इंडियंस की किस्मत ही बदल गई। उन्होंने 2013, 2015, 2017 और 2019 में खिताब पर कब्ज़ा किया। मुंबई इंडियंस के नाम सबसे ज्यादा आईपीएल खिताब जीतने का रिकॉर्ड भी है। आईपीएल के पहले 5 सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम सिर्फ एक बार ही फाइनल में पहुंच सकी थी, लेकिन 2013 के बाद से आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम हो गई है।

आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिलती है और इन दोनों टीमों के बीच होने वाले मैच में फैंस का उत्साह देखने लायक रहता है। गौतम गंभीर काफी समय तक कोलकाता की टीम के कप्तान रहे और उन्होंने अपने आईपीएल करियर में मुंबई इंडियंस की टीम को काफी करीब से देखा है। आईपीएल में मुंबई इंडियंस और केकेआर के बीच अभी तक 25 मैच हुए हैं, जिसमें मुंबई ने 19 और कोलकाता ने सिर्फ 6 मैच जीते हैं एवं दोनों टीमों के बीच एक मैच रद्द हुआ था।

Published 18 May 2020, 16:35 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit