Create

पूर्व भारतीय दिग्गज ने अश्विन और हरभजन में मुश्किल गेंदबाज का नाम बताया

अश्विन ने टेस्ट विकेटों के मामले में कपिल देव को पीछे छोड़ा है
अश्विन ने टेस्ट विकेटों के मामले में कपिल देव को पीछे छोड़ा है
निरंजन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अक्सर खिलाड़ियों की तुलना देखी जाती है। बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ऐसा होता है। ऐसा ही कुछ इस बार हुआ है। रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) में से मुश्किल गेंदबाज को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने बयान दिया है। गंभीर ने दोनों की तुलना की है

स्टार स्पोर्ट्स पर गौतम गंभीर ने कहा कि एक बल्लेबाज के रूप में मैं अश्विन का सामना करना पसंद नहीं करूंगा लेकिन हरभजन सिंह को देखना पसंद करूंगा। इसका मतलब यह हुआ कि बाएं हाथ के बल्लेबाज के तौर पर मुझे हमेशा लगता था कि अश्विन मुझे आउट कर सकते हैं, लेकिन एक विश्लेषक के तौर पर हरभजन के पास वह उछाल था। उनके पास दूसरा गेंद थी और वह गेंद को डिप भी करा सकते थे। बाएं हाथ के या किसी अन्य बल्लेबाज के लिए अश्विन का सामना करना अधिक कठिन होता है क्योंकि वह अपनी गति भिन्नता के कारण कहीं अधिक सटीक और कठिन होते हैं। हरभजन को देखना ज्यादा अच्छा लगता था।

गौरतलब है कि अश्विन अपनी बेहतरीन स्पिन गेंदबाजी के बल पर भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने हरभजन सिंह को पीछे छोड़ने के बाद कपिल देव के 434 विकेटों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। उनसे आगे अब अनिल कुंबले हैं जिनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 619 विकेट है।

श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट मैच में अश्विन ने कपिल देव के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। उन्होंने बल्लेबाजी में भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जमाया। इसके बाद गेंदबाजी में 6 विकेट हासिल किये। आने वाले समय में अश्विन की विकट टैली और आगे जाएगी। भारतीय टीम के लिए उनकी स्पिन गेंदबाजी काफी मौकों पर मैच जिताने वाली रहती है। श्रीलंका के खिलाफ भारत का अगला टेस्ट पिंक बॉल टेस्ट होगा। यह मैच बेंगलुरु में खेला जाएगा।


Edited by निरंजन

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...