मैं चाहता हूं कि विराट कोहली...गौतम गंभीर ने टेस्ट सीरीज से पहले दी दिग्गज बल्लेबाज को बड़ी सलाह

विराट कोहली का परफॉर्मेंस साउथ अफ्रीका में काफी अच्छा रहा है
विराट कोहली का परफॉर्मेंस साउथ अफ्रीका में काफी अच्छा रहा है

साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने बड़ी सलाह दी है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली को चाहिए कि वो अपने उसी एप्रोच के साथ टेस्ट सीरीज में बल्लेबाजी करें, जिसके लिए वो जाने जाते हैं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। टीम इंडिया इस वक्त इस सीरीज के लिए तैयारियों में जुटी हुई है। रोहित शर्मा और विराट कोहली इस टेस्ट सीरीज में मैदान में वापसी कर रहे हैं। भारत के सामने बड़ी चुनौती है कि वो साउथ अफ्रीका को उनके ही घर में टेस्ट सीरीज में हराएं। अभी तक भारतीय टीम टेस्ट मैचों में साउथ अफ्रीका को उनके घर में एक बार भी नहीं हरा पाई है।

विराट कोहली को अपना नैचुरल गेम खेलना चाहिए - गौतम गंभीर

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर से पूछा गया कि क्या विराट कोहली को उसी तरह के पॉजिटिव माइंडसेट के साथ खेलना चाहिए, जैसा उन्होंने 2018 के टूर में किया था और 153 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। इस पर गंभीर ने कहा,

काफी कुछ डिपेंड करेगा कि आप किस तरह की विकेट पर खेलते हैं। अगर विकेट फ्लैट रही तो फिर आप उसी तरह की बैटिंग देखें और वैसा ही स्ट्राइक रेट रह सकता है। हालांकि अगर विकेट चैलेंजिंग रहा तो फिर आप नहीं चाहते हैं कि आपका सबसे अहम बल्लेबाज स्ट्राइक रेट की चिंता करे और ऐसा शॉट खेले जो रिस्की हो। हालांकि मैं चाहता हूं कि विराट कोहली उसी माइंडसेट के साथ खेलें जिसके लिए वो जाने जाते हैं।

आपको बता दें कि विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका में टेस्ट मैचों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने अभी तक सात मुकाबलों में 51.35 की औसत से 719 रन बनाए हैं। पिछली बार सेंचूरियन टेस्ट मैच में उन्होंने शानदार शतक लगाया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment