पाकिस्तान का इस तरह से भारत के खिलाफ हारना...गौतम गंभीर ने क्रिकेट को लेकर जताई बड़ी चिंता

India v Pakistan - ICC Men
India v Pakistan - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

भारतीय टीम ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप 2023 (CWC) के मुकाबले में जिस तरह से हराया, उसको लेकर पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पाकिस्तानी टीम एकतरफा मुकाबला हारी है, उससे पता चलता है कि इंडिया और पाकिस्तान के बीच कोई कंपटीशन ही नहीं है और ये उपमहाद्वीप की क्रिकेट के लिए सही नहीं है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने अहमदाबाद में खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले में पाकिस्तान को बुरी तरह से 7 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 42.5 ओवर में सिर्फ 191 रन पर ही सिमट गई। जवाब में भारतीय टीम ने इस टार्गेट को 30.3 ओवर में ही सिर्फ 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और 7 ओवरों में सिर्फ 19 रन देकर 2 विकेट निकाले। वहीं बल्लेबाजी में कप्तान रोहित शर्मा ने बेहतरीन धुआंधार पारी खेली। रोहित शर्मा ने 63 गेंद पर 6 चौके और 6 छक्के की मदद से धुआंधार 86 रन बनाए। टीम इंडिया की वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ ये आठवीं जीत है।

भारत-पाकिस्तान के बीच काफी बड़ा फर्क आ गया है - गौतम गंभीर

गौतम गंभीर के मुताबिक पाकिस्तान और भारत का मुकाबला तगड़ा होना चाहिए और इस तरह से एकतरफा मुकाबले नहीं होने चाहिए। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

पाकिस्तान को बुरी तरह से भारत ने रौंद दिया। आप इस तरह के शब्दों का प्रयोग काफी कम ही करते हैं और वो भी जब पाकिस्तान के खिलाफ खेल रहे हों। अगर आप देखें तो पहले पाकिस्तान इस तरह से भारत को हराता था लेकिन पिछले कुछ सालों से इंडिया ने डॉमिनेट करना शुरु कर दिया है। उपमहाद्वीप की क्रिकेट के लिए ये सही चीज नहीं है। हम हमेशा कहते थे कि अगर इंडिया-पाकिस्तान की सीरीज है तो काफी चुनौतीपूर्ण होगी। हालांकि अब दोनों टीमों के बीच काफी फर्क आ गया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now