Hindi Cricket News: दानिश कनेरिया मामले पर गौतम गंभीर का बड़ा बयान

गौतम गंभीर ने पाकिस्तान पर निशाना साधा
गौतम गंभीर ने पाकिस्तान पर निशाना साधा

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर दानिश कनेरिया से जुड़े सनसनीखेज खुलासे पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दिया है। गंभीर ने कहा है कि इससे पाकिस्तान की असलियत का पता चलता है कि वहां पर किस तरह से अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जाता है।

गौरतलब है पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर ने हाल ही में खुलासा किया था कि हिंदू होने की वजह से पाकिस्तानी टीम में दानिश कनेरिया को टार्गेट किया जाता था। शोएब अख्तर ने कहा था कि कुछ खिलाड़ी कनेरिया के साथ खाना नहीं खाते थे। वहीं दानिश कनेरिया ने भी शोएब अख्तर के इस बयान का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि हिंदू होने के कारण उनकी टीम में इज्जत नहीं की जाती थी।

ये भी पढ़ें: दानिश कनेरिया ने मदद के लिए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से गुहार लगाई

गौतम गंभीर ने इस मामले पर कहा कि एक तरफ हमारा देश है, जहां पर मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसे खिलाड़ी ने इतने सालों तक भारतीय टीम की कप्तानी की, वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ ऐसा व्यवहार किया जाता है। गंभीर ने कहा कि ये उस देश में हो रहा है जिस देश के प्रधानमंत्री इमरान खान हैं और वे खुद इतने बड़े क्रिकेटर थे। गंभीर ने आगे कहा कि भारत ने अपने देश में मोहम्मद कैफ और इरफान पठान जैसे खिलाड़ियों को काफी सम्मान दिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता