गौतम गंभीर ने पाकिस्तान के खिलाफ जोरदार जीत के बाद रोहित शर्मा को कहा 'धन्यवाद', साझा की खास तस्वीरें 

England v New Zealand - ICC Men
England v New Zealand - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने 14 अक्टूबर को अपना 42वां जन्मदिन मनाया। उनका जन्मदिन भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मुकाबले में कमेंट्री करते हुए बीता और उनको टीम इंडिया ने जीत का तोहफा दिया। भारत ने पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में मात देकर गंभीर का जन्मदिन और खास बना दिया। मुकाबले के बाद, बाएं हाथ के खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें साझा की और उन्होंने अपने जन्मदिन को खास बनाने के लिए पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और इरफ़ान पठान के साथ-साथ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को भी धन्यवाद दिया।

गौतम गंभीर ने भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले में कमेंट्री करने के बाद अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर तीन तस्वीरें साझा की। पहली तस्वीर में गंभीर को सचिन तेंदुलकर कुछ खिलाने जा रहे हैं, दूसरी तस्वीर में कप्तान रोहित शर्मा के साथ वो बाउंड्री के पास खड़े हैं, जबकि तीसरी तस्वीर में इरफ़ान पठान केक खिला रहे हैं। तस्वीरों के साथ पूर्व ओपनर ने कैप्शन में लिखा,

इस जन्मदिन को वास्तव में विशेष बनाने के लिए बहुत धन्यवाद!❤️❤️ सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा और इरफ़ान पठान।

दिग्गज खिलाड़ी का जन्म 14 अक्टूबर 1981 को हुआ था और शनिवार की सुबह से ही उनको लगातार फैंस और कई पूर्व खिलाड़ी शुभकामनायें दे रहे थे। गंभीर को भारत के सबसे सफल ओपनिंग बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है और 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने में उनके योगदान को आज भी याद किया जाता है।

भारत ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप इतिहास में 8वीं बार हराया

मुकाबले की बात करें, तो किसी ने शायद ही सोचा होगा कि भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ इतनी आसान जीत मिल जाएगी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी बल्लेबाजों का प्रदर्शन खराब रहा और पूरी टीम 42.5 ओवर में 191 रन बनाकर सिमट गई, जवाब में भारत ने 30.3 ओवर में 192/3 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम किया। इस तरह भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में सभी मैच जीतने का रिकॉर्ड कायम रखा और अपनी बढ़त को 8-0 किया।

भारत ने जिस अंदाज में गौतम गंभीर के जन्मदिन वाले दिन पर पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त जीत दर्ज की, शायद इसी वजह से उन्होंने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को भी धन्यवाद दिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now