Create

गौतम गंभीर ने किया खुलासा कि किस खिलाड़ी के खिलाफ उन्हें IPL में कप्तान के तौर पर योजना बनाने की जरूरत पड़ती थी 

गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा को लेकर किया बड़ा खुलासा
गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा को लेकर किया बड़ा खुलासा

आईपीएल (IPL) 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का मुकाबला जारी है। इस मुकाबले से पहले केकेआर के सबसे सफल कप्तान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बताया कि किस खिलाड़ी के लिए उन्हें बतौर कप्तान खास योजना बनानी पड़ती थी। वह ना तो विराट कोहली हैं। क्रिस गेल नहीं थे। यह ब्रेंडन मैकुलम या एमएस धोनी या एबी डीविलियर्स नहीं थे। गंभीर यहां पर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बात कर रहे थे। रोहित शर्मा का कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बहुत ही जबरदस्त रिकॉर्ड है और इसी वजह से गंभीर को हमेशा ही उनके लिए खास योजना बनाने की जरूरत पड़ती थी।

रोहित शर्मा ने अपने आईपीएल करियर में केकेआर के खिलाफ हमेशा ही जबरदस्त प्रदर्शन किया है उन्हें इस टीम के खिलाफ रन बनाना काफी रास आता है।

स्टार स्पोर्ट्स पर गंभीर ने कहा,

यदि आप रोहित शर्मा को देखें, तो उन्होंने केकेआर के खिलाफ रनों का ढेर लगा दिया है। मैंने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि अपनी सात साल की कप्तानी में, मैंने कभी किसी के खिलाफ योजना नहीं बनाई - चाहे वह विराट कोहली, क्रिस गेल या एबी डीविलियर्स हों। उन सात वर्षों में मुझे केवल रोहित शर्मा के खिलाफ योजना बनानी पड़ती थी।
मुझे पता था कि वह स्पिन बहुत अच्छे से खेलते हैं, वह तेज गेंदबाजी काफी अच्छी खेलते हैं और वह जब चाहे आक्रामक होकर दबदबा बना सकते हैं, चाहे कैसी भी परिस्थितियां हों। उन्होंने हमें बहुत सारे बुरे सपने दिए हैं।

रोहित शर्मा ने आईपीएल में केकेआर के खिलाफ पूरे किये 1000 रन

रोहित शर्मा ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुकाबला ना खेलने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ वापसी की है। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी चुनी है और रोहित तथा डीकॉक की जोड़ी ने इस आर्टिकल के लिखे जाने तक 6 ओवर में 56 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं। इस बीच रोहित शर्मा ने अपने नाम एक खास उपलब्धि दर्ज की। वह आईपीएल में किसी एक टीम के खिलाफ एक हजार रन बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज बन गए हैं। आज के मैच में उन्होंने केकेआर के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment