Hindi Cricket News: गौतम गंभीर ने बीसीसीआई से युवराज सिंह की 12 नंबर जर्सी को रिटायर करने की मांग की 

युवराज सिंह
युवराज सिंह

भारतीय टीम के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज गौतम गंभीर ने 2007 के टी20 विश्व कप में भारत के विजय अभियान की बात करते हुए पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने उस विश्व कप को जिताने में युवराज के योगदान को याद किया और बीसीसीआई से युवराज की भी जर्सी नंबर 12 को सचिन तेंदुलकर की जर्सी नंबर 10 की तरह रिटायर करने का आग्रह किया। गौतम गंभीर ने युवराज को इस सम्मान का हक़दार बताया।

यह भी पढ़े: गौतम गंभीर ने विराट कोहली की अच्छी कप्तानी का श्रेय एमएस धोनी और रोहित शर्मा को दिया

टाइम्स ऑफ इंडिया' में लिखे अपने कॉलम में गंभीर ने कहा, "सितम्बर का महीना मेरे लिए बहुत ही खास है। यह वही महीना है जब हमने आईसीसी टी20 विश्व कप जीतने में कामयाबी हासिल की थी। उस विश्व कप में युवराज सिंह एक अलग ही अंदाज में नजर आये थे। युवराज के 2007 टी20 विश्व कप और 2011 के विश्व कप में शानदार प्रदर्शन को देखते हुए मैं बीसीसीआई से आग्रह करना चाहूंगा कि वो युवराज की जर्सी नंबर 12 को रिटायर कर दें। यह युवराज सिंह जैसे खिलाड़ी को सम्मान देने का सही तरीका है।"

युवराज सिंह ने 2007 के टी20 विश्व कप में कुछ जबरदस्त पारियां खेली थी, जिसमे इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों में लगाया अर्धशतक तथा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में 70 रनों की पारी लाजवाब थी। युवी ने उसी टूर्नामेंट में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ एक ही ओवर की 6 गेंदों में 6 छक्के भी लगाए थे।

गंभीर ने युवराज के 6 छक्कों को याद करते हुए लिखा कि जब उन्होंने युवराज सिंह से इसके बारे में पूछा तो युवराज ने कहा, "गौती यार बस हो गया। मैंने इसके लिए कुछ अलग से योजना नहीं बनाई थी। मैंने बस चीज़ों को अपने दिमाग में सही तरह से रखा।"

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now