जब मैं केकेआर को छोड़ूंगा तो...गौतम गंभीर ने टीम को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

गौतम गंभीर केकेआर टीम को ज्वॉइन कर चुके हैं
गौतम गंभीर केकेआर टीम को ज्वॉइन कर चुके हैं

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने आईपीएल 2024 (IPL) के आगाज से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स टीम (KKR) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जब उनका कार्यकाल समाप्त होगा और कोलकाता टीम को वो छोड़ेंगे तब टीम काफी बेहतर स्थिति में होगी। गंभीर के मुताबिक वो केकेआर को काफी मजबूत टीम बनाकर जाएंगे।

गौतम गंभीर की अगर बात करें तो आईपीएल 2024 से वो केकेआर टीम में वापसी कर रहे हैं। गंभीर की अगुवाई में केकेआर ने 2012 और 2014 में आईपीएल का टाइटल जीता था और काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया था। गंभीर ने 2017 में केकेआर के लिए अपना आखिरी सीजन खेला था। इसके बाद वह दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ गए थे। दिल्ली के लिए एक सीजन खेलने के बाद उन्होंने आईपीएल से संन्यास ले लिया था। इसके बाद वो लखनऊ सुपर जायंट्स के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा रहे लेकिन इस सीजन से केकेआर में वापसी की है।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुझे एक बेहतर लीडर बनाया - गौतम गंभीर

नए सीजन के आगाज से पहले एक प्रमोशनल इवेंट के दौरान गौतम गंभीर ने केकेआर को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैं आपको ये आश्वासन देता हूं कि मैं जब भी केकेआर फ्रेंचाइजी को छोडूंगा तो हम काफी बेहतर पोजिशन में होंगे। मैं एक चीज क्लियर कर देना चाहता हूं कि मैंने केकेआर को सफल टीम नहीं बनाया, बल्कि केकेआर ने मुझे सफल बनाया। कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुझे लीडर बनाया। मुझे हैंडल करना आसान नहीं है और इसी वजह से मैं शाहरुख खान और वेंकी मैसूर को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे इतने सालों तक झेला। शाहरुख ने मुझसे इस बार भी वही कहा जो उन्होंने तब कहा था कि 'ये आपकी फ्रेंचाइजी है, इसे चाहे बनाइए या बिगाड़िए।"

आपको बता दें कि केकेआर की टीम चाहेगी कि इस सीजन गौतम गंभीर की मेंटरशिप में बेहतरीन प्रदर्शन कर टाइटल अपने नाम किया जाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता