नाम नहीं काम देखकर मिले मौका...केएल राहुल और इशान किशन को लेकर गौतम गंभीर का बड़ा बयान

India v Netherlands - ICC Men
India v Netherlands - ICC Men's T20 World Cup

वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का ऐलान हो गया है और इस टीम में केएल राहुल का भी चयन किया गया है। हालांकि पूर्व कप्तान गौतम गंभीर का मानना है कि वर्ल्ड कप के प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल की बजाय इशान किशन को मौका दिया जाए। गौतम गंभीर ने कहा कि केएल राहुल ने काफी समय से बिल्कुल भी क्रिकेट नहीं खेला है, जबकि इशान किशन लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आ रहे हैं।

दरअसल केएल राहुल आईपीएल से ही चोटिल चल रहे थे और अब जाकर वो फिट हुए हैं। हालांकि उन्होंने फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद से एक भी इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है। वहीं दूसरी तरफ इशान किशन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन किया था और पाकिस्तान के खिलाफ मैच में बेहद दबाव में धुआंधार पारी खेली थी।

इशान किशन के फॉर्म की वजह से उन्हें मौका मिलना चाहिए - गौतम गंभीर

गौतम गंभीर के मुताबिक वर्ल्ड कप जीतने के लिए सबसे जरूरी ये है कि जो खिलाड़ी फॉर्म में हो उसे खिलाया जाए। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

मुझे एक चीज बताइए, चैंपियनशिप जीतने के लिए क्या ज्यादा जरूरी है - नाम या फॉर्म ? अगर रोहित शर्मा या विराट कोहली ने इशान किशन की तरह बेहतरीन प्रदर्शन किया होता तब भी आप क्या यही कहते कि केएल राहुल को उनकी जगह पर खिला दो। जब आप वर्ल्ड कप जीतने के लिए अपना जोर लगा रहे हैं तो फिर आप नाम नहीं देखते हैं, आप फॉर्म देखते हैं। आप उन खिलाड़ियों का चयन करते हैं जो अच्छा प्रदर्शन करके आपको टाइटल जिता सकें। मुझे लगता है कि इशान किशन ने वो सबकुछ किया है जिसकी वजह से उन्हें टीम का हिस्सा होना चाहिए। अगर वो इशान किशन हैं और ज्यादा इंटरनेशनल मैच अभी तक नहीं खेले हैं तो इसका मतलब ये नहीं कि आप उनकी जगह केएल राहुल को खिला दें।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now