डेविड वॉर्नर को वेस्टइंडीज टी20 सीरीज के लिए चुना जाएगा...दिग्गज बल्लेबाज के ILT20 में हिस्सा लेने को लेकर आई प्रतिक्रिया

Australia v England - ODI Series: Game 1
डेविड वॉर्नर टेस्ट और वनडे से संन्यास ले चुके हैं

ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज क्रिकेटर डेविड वॉर्नर (David Warner) टेस्ट और वनडे संन्यास के बाद दुबई में आयोजित होने वाली इंटरनेशनल लीग टी20 में हिस्सा लेने वाले हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया टीम के चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने उम्मीद जताई है कि वॉर्नर इंटरनेशनल लीग टी20 की बजाय वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में हिस्सा लेंगे। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वॉर्नर के चयन की बात कही है।

इंटरनेशनल लीग टी20 का दूसरा सीजन 20 जनवरी से शुरु होगा और डेविड वॉर्नर इस लीग में दुबई कैपिटल्स टीम का हिस्सा हैं। डेविड वॉर्नर को दुबई कैपिटल्स का कप्तान नियुक्त किया गया है। इसी वजह से उनके ऊपर जिम्मेदारी होगी कि वो पूरे सीजन के लिए उपलब्ध रहें। हालांकि इंटरनेशनल लीग टी20 का आयोजन 18 फरवरी तक होगा। इसी दौरान वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज भी खेली जाएगी। इस सीरीज का आयोजन 9 फरवरी से लेकर 13 फरवरी तक होगा। ऐसे में डेविड वॉर्नर के सामने ये समस्या रहेगी कि वो कहां पर खेलें।

डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे - जॉर्ज बेली

वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने उम्मीद जताई है कि डेविड वॉर्नर वेस्टइंडीज सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने कहा,

डेविड वॉर्नर वेस्टइंडीज सीरीज में टी20 मैचों का हिस्सा होंगे और न्यूजीलैंड में भी खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे। ऑस्ट्रेलिया के बाकी खिलाड़ियों के लिए भी यही नियम है। अगर उन्हें टीम में सेलेक्ट किया गया है तो फिर वो उपलब्ध रहेंगे। मुझे लगता है कि वॉर्नर ने इसी वजह से वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया है लेकिन मेरा मानना है कि टी20 में वो हमारे लिए काफी अहम साबित हो सकते हैं और हमारी टीम को टी20 वर्ल्ड कप का टाइटल जिता सकते हैं।

आपको बता दें कि डेविड वॉर्नर ने टेस्ट और वनडे से संन्यास ले लिया है और अब वो केवल टी20 क्रिकेट ही खेलते हुए नजर आएंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता