"मैं तुम्हारे साथ बल्लेबाजी नहीं कर सकता - रन आउट होने वाले ग्लेन मैक्सवेल ने विराट कोहली से कही बड़ी बात 

विराट कोहली द्वारा तेजी से एक रन लेने के प्रयास में ग्लेन मैक्सवेल रन आउट हो गए
विराट कोहली द्वारा तेजी से एक रन लेने के प्रयास में ग्लेन मैक्सवेल रन आउट हो गए

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में आरसीबी ने 13 रन से जीत दर्ज करते हुए सीएसके के खिलाफ अपने हार के सिलसिले को तोड़ा। हालाँकि बैंगलोर की बल्लेबाजी के दौरान उनके दो प्रमुख खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) और ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के बीच रन आउट लेने में गड़बड़ी हुई और परिणामस्वरुप ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को रन आउट होकर पवेलियन वापस जाना पड़ा। मैक्सवेल को महज तीन गेंदें ही खेलने का मौका मिला। हालांकि टीम की जीत के बाद मैक्सवेल ड्रेसिंग रूम में विराट कोहली से रन आउट को लेकर मजाकिया अंदाज में बातचीत करते हुए नजर आये और उन्होंने साथ दोबारा बल्लेबाजी न करने की बात कही।

आरसीबी की पारी के नौवें ओवर की आखिरी गेंद पर कोहली ने ऑफ साइड पर हल्के हाथ से खेला और रन लेने के लिए दौड़ पड़े। दूसरे छोर से मैक्सवेल ने भी रन पूरा करने का प्रयास किया लेकिन उनके पहुँचने से पहले ही एमएस धोनी ने रॉबिन उथप्पा के थ्रो को पकड़ते हुए गिल्लियां बिखेर दीं।

ड्रेसिंग रूम में मैच के बाद के जश्न के दौरान मैक्सवेल ने मजाक ने कहा कि वह विराट कोहली के साथ बल्लेबाजी नहीं कर सकते। उन्होंने कहा,

मैं तुम्हारे साथ बल्लेबाजी नहीं कर सकता, तुम बहुत तेज दौड़ते हो। तुम एक और दो हिट करते हो, मैं नहीं।

हालांकि इस मजाकिया बातचीत की शुरुआत कोहली ने ही की थी और उन्होंने ड्रेसिंग रूम में मैक्सवेल के आते ही उन्हें "महानतम चोटिल खिलाड़ी" कहा था।

माइक हेसन ने शानदार गेंदबाजी के लिए मैक्सवेल की प्रशंसा की

ग्लेन मैक्सवेल बल्ले के साथ भले ही कुछ खास प्रदर्शन न कर पाए हों लेकिन उन्होंने गेंद से बेहतरीन स्पेल डाला। अपने चार ओवर के स्पेल में उन्होंने 22 रन खर्च करते हुए रॉबिन उथप्पा और अम्बाती रायडू के रूप में चेन्नई सुपर किंग्स के दो बड़े बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया।

ऑलराउंडर खिलाड़ी की गेंदबाजी की प्रशंसा करते हुए आरसीबी के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट ऑपरेशन्स माइक हेसन ने कहा,

वह असाधारण था। हम जानते थे कि वह न केवल बाएं हाथ के खिलाड़ियों के लिए बल्कि दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए भी महत्वपूर्ण था। उसने लेंथ में अच्छा नियंत्रण दिखाया। हमने 12वें ओवर के पहले ही स्पिन के वो सभी सभी ओवर करवा लिए और इससे फाफ को अंतिम में फ्लेक्सिबिलिटी का मौका मिला।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now