Create

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी की 5 साल बाद टीम में वापसी

ऑस्ट्रेलिया की टीम श्रीलंका में टेस्ट सीरीज खेलेगी
ऑस्ट्रेलिया की टीम श्रीलंका में टेस्ट सीरीज खेलेगी

चोटों से परेशान चल रही ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम में श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ टेस्ट टीम में ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को शामिल किया गया है। चोट के कारण ट्रेविस हेड के पांचवें वनडे मैच से बाहर होने के बाद यह निर्णय लिया गया है। इससे पहले भी ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी चोट की चपेट में आ चुके हैं।

मैक्सवेल ने आखिरी बार पांच साल पहले बांग्लादेश के खिलाफ चट्टोग्राम में टेस्ट खेला था। अब वह श्रीलंका के खिलाफ गाले टेस्ट के साथ लम्बे प्रारूप में वापसी कर सकते हैं। प्लेइंग इलेवन के लिए मैक्सवेल का मिचेल मार्श और जोश इंगलिस से मुकाबला होगा। ट्रेविस हेड को रिप्लेस करने के लिए इनमें से किसी को शामिल किया जाएगा। नम्बर पांच पर खेलने के लिए कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है।

वनडे सीरीज के चौथे मैच में फील्डिंग करते हुए ट्रेविस हेड के हेमस्ट्रिंग में चोट लगी थी। इसके बाद वह पांचवें मुकाबले से बाहर हो गए। फिंच ने कहा कि वह आउटफील्ड में फील्डिंग करते हैं, इसलिए ऐसा हुआ। टेस्ट के लिए वह कैसे रहेंगे, यह नहीं पता लेकिन पांचवें वनडे मैच में ट्रेविस हेड नहीं खेलेंगे।

JUST IN: Glenn Maxwell has been added to Australia's Test squad in Sri Lanka #SLvAUS cricket.com.au/news/australia…

श्रीलंका में मार्कस हैरिस, मैथ्यू रेनशॉ और निक मैडिनसन जैसे खिलाड़ी भी टीम में हैं। इस बीच, जॉन हॉलैंड, मैथ्यू कुहनेमन और टॉड मर्फी भी टेस्ट मैच की तैयारियों में मदद करने के लिए श्रीलंका में रहेंगे। पहला टेस्ट मुकाबला गाले में 29 जून से शुरू होना है।

श्रीलंका दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी चोट से जूझते दिखे हैं। टीम के प्रदर्शन की बात करें तो टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की है। वहीँ वनडे सीरीज में श्रीलंकाई टीम ने कब्जा जमा लिया है। पांचवां मैच अभी बाकी है। अब तक श्रीलंका ने 3 और ऑस्ट्रेलिया ने 1 मैच जीता है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment