श्रीलंका के खिलाफ मैच जिताऊ पारी के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने दिया बड़ा बयान 

Sri Lanka v Australia - 1st ODI
Sri Lanka v Australia - 1st ODI

श्रीलंका के खिलाफ बीती रात खेले गए पहले वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को दो विकेट से जीत दिलाने में स्टार ऑल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) का अहम योगदान रहा था। मैक्सवेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी। नाबाद 80 रनों की पारी खेलने की वजह से मैक्सवेल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। अवार्ड हासिल करने के बाद मैक्सवेल ने अपनी पारी को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा,

लगातार विकेट गिर रहे थे और ऐसे में यह पारी काफी संतुष्टि देती है। मैंने वहां जितना अधिक देर तक हो पाए रुकने की कोशिश की थी। मैंने सोचा था कि युवा स्पिनर के खिलाफ रन-रेट को नीचे लाना एक अच्छा मौका होगा। रिवर्स हिट को लेकर मैंने पिछले कुछ सालों में कड़ी मेहनत की है और यह एक दिन की बात नहीं है।

सातवें नंबर पर धुंआधार बल्लेबाजी करके मैक्सवेल ने दिलाई ऑस्ट्रेलिया को जीत

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 300 रन बनाए थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान बारिश का खलल देखने को मिला। बारिश आने के कारण ऑस्ट्रेलिया को 44 ओवर्स में 282 रनों का संसोधित लक्ष्य दिया गया था। एक समय तक कंगारू टीम स्कोर का पीछा करते हुए मजबूत स्थिति में दिख रही थी, लेकिन 30 ओवरों में 189 के स्कोर पर पांच विकेट गंवाने के बाद वे थोड़ी परेशानी में नजर आ रहे थे।

मैक्सवेल को अंतिम ओवरों के लिए रोककर रखा गया था और उन्हें सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। उन्होंने आते ही अपने इरादे साफ कर दिए और खास तौर से स्पिनर्स के खिलाफ जमकर हमला बोला। मैक्सवेल ने 51 गेंदों में नाबाद 80 रन बनाते हुए अपनी टीम को नौ गेंद शेष रहते ही जीत दिला दी थी। मैक्सवेल ने अपनी पारी में छह चौके और छह बड़े छक्के लगाए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar