वेस्टइंडीज के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल ने जड़ा तूफानी शतक, सबसे ज्यादा शतकों के मामले में की भारतीय दिग्गज की बराबरी

Australia v West Indies - Men
ग्लेन मैक्सवेल ने जड़ा तूफानी शतक

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (Australia vs West Indies) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज एडिलेड ओवल में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 241 रन बनाए। कंगारू टीम की ओर से ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) का बल्ला मैच में जमकर चला। उन्होंने नाबाद 120 रनों की तूफानी शतकीय पारी खेली और अपनी पारी के दमपर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

दरअसल, ग्लेन मैक्सवेल ने आज अपने टी20 करियर का पांचवां शतक लगाया। उन्होंने यह मुकाम अपने 102वें टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में हासिल किया। अब वह रोहित शर्मा के साथ टी20 इंटरनेशनल में संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। मैक्सवेल ने आज के मुकाबले में 55 गेंदो में 12 चौके और 8 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 120* रन ठोक दिए।

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट देखें, तो इसमें रोहित शर्मा के साथ अब ग्लेन मैक्सवेल संयुक्त रूप से पहले स्थान पर काबिज हैं। रोहित ने अपने 151 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले के करियर में 5 शतक लगाए हैं। इस लिस्ट में मैक्सवेल और रोहित शर्मा के बाद सूर्यकुमार यादव का नाम आता है। उन्होंने अपने 60 मैचों के करियर में 4 शतक लगाए हैं।

आपको बता दें कि ग्लेन मैक्सवेल के खिलाफ कोई भी कैरेबियाई गेंदबाज अपनी छाप नहीं छोड़ सके। अपनी पारी में मैक्सवेल ने विपक्षी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। दाएं हाथ के खिलाड़ी ने मैदान के चारों तरफ शॉट खेले। स्टार अनुभवी ऑलराउंडर के इस तूफानी शतक के दमपर ही ऑस्ट्रेलियाई टीम पहाड़ जैसा स्कोर बना सकी है। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम 1-0 से आगे है। ऐसे में अगर कंगारू टीम आज का मुकाबला जीत जाती है तो वह इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना लेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar