ग्लेन फिलिप्स ने हवा में छलांग लगाकर पकड़ा हैरान कर देने वाला कैच, मार्नस लैबुशेन को नहीं हुआ विश्वास, देखें वीडियो

New Zealand v Australia - Men
New Zealand v Australia - Men's 2nd Test: Day 2

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के प्रमुख खिलाड़ी ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) अपनी बैटिंग से ज्यादा फील्डिंग के लिए मशहूर हैं। समय-समय पर वो ऐसे कैच लेते रहते हैं, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह जाता है। उन्होंने अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्राइस्टर्च में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दौरान इतना जबरदस्त कैच पकड़ा कि बल्लेबाज को विश्वास नहीं हुआ कि वो आउट हो गए हैं। फिलिप्स ने हवा में छलांग लगाते हुए मार्नस लैबुशेन का कैच पकड़ उन्हें पवेलियन की राह दिखाई।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की टीम अपनी पहली पारी में सिर्फ 162 रन बनाकर सिमट गई थी। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 256 रन बनाए। कीवी टीम की तरफ से मैट हेनरी ने 23 ओवरों में 4 मेडन रखते हुए 67 रन देकर 7 विकेट लिए।

ग्लेन फिलिप्स ने अपने कैच से किया हैरान

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहली पारी में मार्नस लैबुशेन ने सबसे ज्यादा 90 रन बनाए। वो धीरे-धीरे अपने शतक की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन ग्लेन फिलिप्स ने अपनी बेहतरीन फील्डिंग से ऐसा नहीं होने दिया। टिम साउदी की गेंद पर मार्नस लैबुशेन ने शॉट खेला लेकिन गली में खड़े ग्लेन फिलिप्स ने हवा में छलांग लगाते हुए सिर्फ एक हाथ से उनका कैच पकड़ लिया। फिलिप्स के इस अद्भुत कैच को देखकर ना केवल कमेंटेटर्स और फैंस, बल्कि मार्नस लैबेशुन भी हैरान रह गए। उन्हें इस तरह के कैच पर यकीन ही नहीं हुआ। आप भी देखिए फिलिप्स के इस अदभुत कैच का वीडियो।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने इस मुकाबले में काफी जबरदस्त गेंदबाजी की। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम की पारी के दौरान सात विकेट लिए और इसके साथ ही एक बड़ा रिकॉर्ड भी मैट हेनरी के नाम दर्ज हो गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होम ग्राउंड में न्यूजीलैंड के किसी भी गेंदबाज का ये अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन है। उन्होंने इस मामले में पूर्व दिग्गज स्पिनर डेनियल विट्टोरी का रिकॉर्ड तोड़ा।

Quick Links