Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ग्लोबल टी20 कनाडा, 2019: युवराज सिंह लगातार दूसरे मैच में हुए रिटायर्ड हर्ट, वेंकूवर नाइट्स ने फाइनल में बनाई जगह 

FEATURED WRITER
न्यूज़
15.83K   //    09 Aug 2019, 05:54 IST

युवी हुए चोटिल
युवी हुए चोटिल

कनाडा में चल रही ग्लोबल कनाडा टी20 लीग के दूसरे सीजन के प्लेऑफ चल रहे हैं। पहले क्वालीफायर में जहां वेंकूवर नाइट्स ने ब्रॉम्पटन वोल्वस को हराकर फाइनल में जगह बनाई, तो एलिमिनेटर मुकाबले में टोरंटो नेशनल्स को विनिपेग हॉक्स ने हराकर दूसरे क्वालीफायर में जगह बनाई। हालांकि युवराज सिंह के फैंस के लिए अच्छी खबर सामने नहीं आई है, युवी लगातार दूसरे मुकाबले में रिटार्यड हर्ट हुए हैं।

विनिपेग हॉक्स के खिलाफ खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टोरंटो नेशनल्स को हेनरिक क्लासेन और रोड्रिगज थॉमस ने मजबूत स्थिति में पहुंचाया और युवी की बल्लेबाजी 15वें ओवर में 179 के स्कोर पर आई, लेकिन 7 गेंद खेलने के बाद ही युवी को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा और उनकी जगह किरोन पोलार्ड बल्लेबाजी करने आए। युवी ने 7 गेंदों में एक चौके की मदद से 8 रन बनाए और एक बार फिर उनकी बैक में तकलीफ नजर आई, जिसके कारण वो मोनट्रियाल टाइगर्स के खिलाफ दूसरे राउंड में हुआ मुकाबला भी नहीं खेल पाए थे। आपको बता दें कि 5 तारीख को मोनट्रियाल टाइगर्स के खिलाफ मैच के दौरान ही युवी को दो गेंद खेलने के बाद रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था।

यह भी पढें: युवराज सिंह ने खेली छक्कों से भरी धुआंधार अर्धशतकीय पारी, टीम को मिली हार 

हालांकि युवी के चोटिल होने के बावजूद उनकी टीम ने हेनरिक क्लासेन (49 गेंद में 106 रन, 11 चौके और 5 छक्के )के धुआंधार शतक की बदौलत 238-5 का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में विनिपेग हॉक्स की टीम ने 17.1 ओवरों में 201-5 का स्कोर बनाया, लेकिन इसी वक्त खराब रोशनी के कारण मैच रोका गया और विनिपेग हॉक्स 2 रन आगे थे और इसी वजह से उन्होंने मैच में जीत दर्ज की। युवराज सिंह और टीम के बाकी खिलाड़ी इस फैसले से बिल्कुल भी खुश नजर नहीं आए। फिर भी विनिपेग की जीत में जेपी डुमिनी (41 गेंदों में 85 रन, 8 चौके और 5 छक्के) की धुआंधार अर्धशतकीय पारी की बदौलत ही वो जीत पाए।

इससे पहले हुए पहले क्वालीफायर मुकाबले में वेंकूवर नाइट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान शोएब मलिक (26 गेंदों में 46* रन, 4 चौके और 3 छक्के) और आंद्रे रसेल (21 गेंदों में 43 रन, 3 चौके और 4 छक्के) की धुआँधार पारियों की बदौलत 16 ओवरों में 170-4 का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में ब्रॉम्पटन वोल्वस की टीम 14वें ओवर में 103 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। वेंकूवर नाइट्स ने इस मैच को डकवर्थ-लुईस के तहत 77 रनों से जीता।

अब दूसरे क्वालीफायर में 10 अगस्त को ब्रॉम्पटन वोल्वस का सामना विनिपेग हॉक्स के खिलाफ होगा। युवराज सिंह का टूर्नामेंट इसी के साथ समाप्त हुआ।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...