Create

"नंबर 1 टेस्ट टीम बनने के लिए विदेशों में जीतना होगा" - गॉल टेस्ट में जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की प्रतिक्रिया

पैट कमिंस ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया
पैट कमिंस ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया
Prashant Kumar

गॉल में खेले गए दो मैचों की सीरीज (SL vs AUS) के पहले टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को महज तीन दिनों के अंदर ही हरा दिया। मैच में कंगारू टीम ने घरेलू टीम को कोई मौका नहीं दिया और डोमिनेट करते हुए जीत हासिल की। मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कहा कि उनकी टीम को नंबर 1 बनने के लिए लगातार जीत दर्ज करनी होगी। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम नंबर 1 पर मौजूद है।

कमिंस ने कहा कि उनकी टीम हाल के दिनों में अपने दृष्टिकोण में निडर और सक्रिय रही है, जो उनका मानना है कि वे विशेषताएं हैं जो आमतौर पर सीमित ओवरों के क्रिकेट से जुड़ी होती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि व्यक्ति कुछ नया करने पर काम कर रहे थे, सीखने की कोशिश कर रहे थे और मौजूदा सीरीज के लिए इन विकेटों पर सफल होने की कोशिश कर रहे थे।

मैच के बाद कमिंस ने कहा,

हम अपने दृष्टिकोण के बारे में कुछ नए शब्दों का उपयोग कर रहे हैं जो सक्रिय और निडर हैं। हमने सभी बल्लेबाजों के कुछ स्पष्ट तरीके देखे, वे व्यक्तिगत रूप से थोड़े अलग हो सकते थे, लेकिन आपने देखा कि हर कोई वास्तव में सक्रिय है और गेंदबाजों पर दबाव डाल रहा है। आप आम तौर पर एकदिवसीय या टी20 क्रिकेट में इसके बारे में बात करते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि यहां उस शैली की जरूरत है। परिस्थितियों के बारे में सब कुछ गले लगाते हुए, यह हमारे लिए बहुत बड़ा रहा है। अतीत में, आप उन परिस्थितियों में फंस सकते हैं जो ऑस्ट्रेलिया की तरह नहीं हैं, लेकिन अगर आप दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम बनना चाहते हैं, तो आपको विदेशों में जीत हासिल करनी होगी।

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर्स ने किया था गॉल में श्रीलंकाई टीम को ढेर

टॉस जीतकर श्रीलंकाई टीम पहली पारी में महज 212 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया के लिए ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने 5 विकेट चटकाए थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 221 रन बनाये थे और 109 रनों की बढ़त हासिल की थी। दूसरी पारी में लियोन और ट्रैविस हेड के 4-4 विकेटों की बदौलत श्रीलंका की टीम महज 113 रन पर सिमट गई और ऑस्ट्रेलिया को 5 रन का लक्ष्य मिला, जिसे उन्होंने चार गेंदों में बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया था।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...