सौरव गांगुली को आईसीसी अध्यक्ष बनना चाहिए - ग्रीम स्मिथ

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली

क्रिकेट साउथ अफ्रीका के डायरेक्टर और पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ चाहते हैं कि बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली आईसीसी के भी अध्यक्ष बनें। ग्रीम स्मिथ का कहना है कि इस मुश्किल समय में सौरव गांगुली जैसे व्यक्ति अगर आईसीसी के अध्यक्ष बनते हैं तो यह काफी सही होगा। बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष शशांक मनोहर फिलहाल आईसीसी के अध्यक्ष हैं और उनका कार्यकाल इसी महीने के अंत में खत्म होगा।

ग्रीम स्मिथ से पहले क्रिकेट साउथ अफ्रीका के सीईओ जैक्स फॉल ने ने भी कहा था अगर फिर से कोई भारतीय आईसीसी का अध्यक्ष बनता है, तो इससे दक्षिण अफ्रीका को कोई दिक्क्त नहीं है। इससे पहले जैक्स फॉल ने ही जानकारी दी थी कि अगस्त में भारतीय टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने दक्षिण अफ्रीका का दौरा कर सकती है।

यह भी पढ़ें - भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अगस्त में हो सकती है टी20 सीरीज

सौरव गांगुली को लेकर ग्रीम स्मिथ का बयान
सौरव गांगुली को लेकर ग्रीम स्मिथ का बयान

ग्रीम स्मिथ ने सौरव गांगुली के नाम पर जोर दिया

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने सौरव गांगुली के समर्थन में कहा कि जहाँ तक हमारा नज़रिया है, अगर सौरव गांगुली आईसीसी के अध्यक्ष बनते हैं तो यह काफी अच्छा होगा। स्मिथ ने कहा -

यह क्रिकेट के गेम के लिए काफी अच्छा होगा, यह मॉडर्न गेम के लिए काफी सही रहेगा। उन्हें खेल की समझ है, उन्होंने सबसे ऊपरी स्तर पर खेला है और उनकी सब इज्जत भी करते हैं। उनके नेतृत्व में हम काफी आगे जा सकते हैं।

स्मिथ ने यह भी कहा कि जिस तरह से आने वाले समय में चुनौतियाँ आएंगी, उस हिसाब से सौरव गांगुली, जिन्हें खेल की काफी अच्छे से समझ है, विश्व क्रिकेट को आगे ले जा सकते हैं। स्मिथ के हिसाब से जिस तरह से मॉडर्न गेम आगे बढ़ेगा,ऐसे में सौरव गांगुली का अनुभव काफी ज्यादा काम आएगा और इसी वजह से उनके जैसे व्यक्ति को ही आईसीसी की जिम्मेदारी संभालनी चाहिए।

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली

गौरतलब है कि 2008 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर होने वाले सौरव गांगुली 2015 में क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के अध्यक्ष बने थे और उसके बाद अक्टूबर 2019 में उन्होंने बीसीसीआई के अध्यक्ष का कार्यभार संभाला था। बीसीसीआई का अध्यक्ष बनने से वह आईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार भी बने थे। वैसे अगर दादा आईसीसी अध्यक्ष बनते हैं तो क्रिकेट फैंस के लिए यह काफी अच्छी खबर होगी, क्योंकि उनके चाहने वाले काफी हैं और सबको उम्मीद रहेगी कि वह विश्व क्रिकेट को आगे ले जाएंगे।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now